‘कांग्रेस की मिसाइल नहीं होगी लॉन्च, क्योंकि इसमें फ्यूल नहीं’ चंद्रयान के बहाने BJP नेता ने साधा निशाना

मुंबई में होने वाली विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की दो दिवसीय मीटिंग से पहले बीजेपी ने तीखा हमला बोला।

Sambit Patra

नई दिल्ली। मुंबई में होने वाली विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की दो दिवसीय मीटिंग से पहले बीजेपी ने तीखा हमला बोला। बीजेपी ने आरोप लगाया कि इन पार्टियों ने 20,000 लाख करोड़ रुपए के घोटाले और भ्रष्टाचार किए हैं। चंद्रयान के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मिसाइल उड़ान नहीं भरेगी, क्योंकि इसमें ईंधन नहीं है।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि मुंबई में आज ‘घमंडियां’ मीटिंग हो रही है। साल 2014 से पहले कुछ दल थे, लेकिन 2019 तक आते-आते ये लोग हाथ पकड़ कर खड़े होत थे, इनके बीच खूब लड़ाई देखने को मिली है। इन्ही लोगों को फिर से INDIA एलायंस बना है। फिर से ये अपने आपको लॉन्चिंग की कोशिश कर रहे है। मुंबई में ये लोग आज इसी विषय में मंथन करने जा रहे है कि एनडीए की मोदी सरकार पर कैसे कुठाघात किया जा सके?

उन्होंने कहा कि यह स्वार्थों से भरा हुआ एलायंस है। यह स्वार्थ सिद्धी का गठबंधन है। यह यह मजबूती का नहीं मजबूरी का गठबंधन है। इनका एजेंडा सीएमपी बनाना है। यानी कम से काम और ज्यादा से ज्यादा कमाई कैसे हो, ये लोग बस यही चाहते है। सीएमपी की दूसरी फुल फार्म भी है। करप्सन से ज्यादा फायदा कैसे हो।

हमारा मिशन-3 भी होगा सफल

बीजेपी नेता ने कहा कि जहां तक एनडीए का सवाल है तो हम चंद्रयान है। मिशन-3 भी सफल होगा। देश में तीसरी बार भी हमारी सरकार बनेगी। चंद्रयान-3 की लैंडिंग साउथ पोल पर यानी विकास की रफ्तार भी मोदी के तीसरे टर्म में वहां पहुंचेगी, जहां कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। पीएम मोदी पहले ही कह चुके है कि मिशन-3 में हम देश की तीसरी अर्थव्यवस्थ बनेंगे। एक ओर हम चंद्रयान है। हमारा रोवर निकलना हुआ है और काम भी कर रहा है यानी विकास चल रहा है।

लॉन्च नहीं होगी कांग्रेस की मिसाइल

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की मिसाइल लॉन्च नहीं होने वाली है। क्योंकि आपकी मिसाइल में फ्यूल नहीं है। 2013 से लेकर अब तक हमार कोशिश आप कर चुके है। खाट यात्रा, अमुख गठबंधन, तमुख गठबंधन…सबकुछ आपने कर लिया है कि आपका मिसाइल कैसे लॉन्च हो। लेकिन, घमंडिया गठबंधन करके आप सोच रहे है कि आपकी मिसाइल लॉन्च हो जाएगी। लेकिन, ऐसा होने वाला नहीं है।

28 दलों ने किया 20 लाख करोड़ का घोटाला

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने विपक्ष की मीटिंग को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए कहा कि इन 28 दलों ने मिलकर 20 लाख करोड़ रुपए का घोटाला किया है। इनका करप्शन विविध है। जल, थल, नभ, आकाश, मदिरा.. किसी को इन्होंने छोड़ा नहीं है। इन सभी दलों का मकसद कॉमन मैक्सिमम परिवाराद है। उन्होंने कहा कि मुंबई में विपक्षी दलों की बैठक में लालू जी का अजेंडा यह रहेगा कि उनका परिवार कैसे आगे बढ़ेगा। क्या लालू जी वहां चिंतन करेंगे देश के लिए? कतई नहीं, वह केवल चिंतन करेंगे कि हमार दो बबुआ का क्या होगा?

पीएम की कुर्सी के लिए सभी दल लठमलठा

उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास ना नीति है, ना नेता है और ना ही नियत है। मुंबई में होने वाली मीटिंग को एक मुहावरे में कहा जाएं तो वो मुहावरा होगा ना सूत, ना कपास, जुलाहो में लठमलठा…यानी ना नीति, ना नियत और पीएम के लिए सारे नेता लठमलठा। इस मीटिंग में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। उन्होंने कहा कि पीएम की एक कुर्सी होती है, चटाई नहीं होती है। यहां पर भी कुछ ऐसी ही हालत है। राहुल गांधी, नीतिश कुमार, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल एक ही कुर्सी पर बैठने की सोच रहे है। लेकिन, क्या ऐसी अस्थिरता की सरकार से देश चल सकता है? आज दल मिल रहे है, दिल नहीं। लेकिन, देश चलाने के लिए दिल मिलने चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें:-‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक आज से, संयोजक का नाम तय करने सहित इन मुद्दों पर चर्चा संभव, जानें-शेड्यूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *