पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के बीच राजस्थान प्रभारी रंधावा ने दिल्‍ली में बुलाई मीटिंग, सरकार रिपीट सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

राजस्थान की राजनीति में जारी घटनाक्रम के बीच आज राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है।

image 2023 05 12T103416.301 | Sach Bedhadak

Sukhjinder Singh Randhawa : नई दिल्ली। राजस्थान की राजनीति में जारी घटनाक्रम के बीच आज राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दोपहर 12 बजे दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सह प्रभारियों की मीटिंग बुलाई है। जिसमें सरकार रिपीट सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में शामिल होने के लिए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा दिल्ली के लिए रवाना हो गए। खास बात ये है कि यह मीटिंग ऐसे समय हो रही है जब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भ्रष्टाचार और पेपर लीक के मुद्दों लेकर अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष पदयात्रा निकाल रहे हैं।

कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली बैठक में राजस्थान के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा करेंगे। मीटिंग में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन और वीरेंद्र राठौड़ शामिल होंगे। बैठक में राजस्थान कांग्रेस में चल रहे विवाद के साथ ही सरकार रिपीट करवाने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। मीटिंग में सचिन पायलट की पदयात्रा पर चिंतन-मनन होगा। पार्टी पदाधिकारियों से यात्रा को लेकर प्रभारी ने रिपोर्ट मंगवाई। साथ ही सह प्रभारियों से पदयात्रा में शामिल कांग्रेस नेताओं और जन प्रतिनिधियों की रिपोर्ट मांगी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस बैठक के बाद आलाकमान को रिपोर्ट भेजेगी।

बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अजमेर से गुरुवार को अपनी जन संघर्ष पदयात्रा शुरू की थी। जिसका आज दूसरा दिन है। सुबह 8 बजे यात्रा किशनगढ़ टोल से जयपुर की ओर रवाना हुई और सुबह 11 बजे यात्रा का बांदर सिंदरी में विश्राम रखा गया है। पहले दिन पायलट अपने समर्थकों के साथ अजमेर से किशनगढ़ के तोलामल गांव तक करीब 25 किमी पैदल चले। हालांकि, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पहले ही कह चुके है कि पायलट की यात्रा से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। यह पायलट की निजी यात्रा है। यह कांग्रेस की संगठन यात्रा नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें:-CM गहलोत का विरोधियों पर प्रहार, बोले-जो पार्टी के प्रति लॉयल नहीं होते वो कभी कामयाब भी नहीं होते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *