चुनावों से पहले मोदी का मास्टर स्ट्रोक! घरेलू के बाद अब कॉमर्शियल सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें-नई कीमत

राजस्थान सहित 5 राज्यों में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे है, वैसे-वैसे केंद्र की मोदी सरकार लोगों को राहत देना शुरू कर दिया है।

sb 1 2023 09 01T112333.890 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान सहित 5 राज्यों में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे है, वैसे-वैसे केंद्र की मोदी सरकार लोगों को राहत देना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार ने एक बार फिर आज गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की है। घरेलु रसोई गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता करने के बाद तीन दिन बाद केंद्र ने अब कॉमर्शियल सिलेंडर 158 रुपए सस्ता कर दिया है। नई दरें आज से लागू हो गई है। नई कीमत लागू होने के बाद जयपुर में कॉमर्शियल सिलेंडर 157.50 रुपए सस्ता हुआ है।

भारतीय तेल और गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को देश में ऑयल एंड गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियां गैस की कीमतों में बदलाव करती हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (OMC) ने शुक्रवार को एलपीजी की कीमतों का रिव्यू करने के बाद नई कीमतें जारी की है। बता दें कि तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे महीने कीमतों में कमी की है। पिछले महीने भी कॉमर्शियल सिलेंडर पर 250 रूपये सस्ता हुआ था

कहां-कितने रुपए में मिलेगा कॉमर्शियल गैस सिलेंडर

अब एलपीजी उपभोक्ताओं को 19 किलोग्राम कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत के लिए नई दिल्ली में 1,522 रुपये देने होंगे। वहीं, कोलकाता में 19 किलो एलपीजी गैस की कीमत 1636 रुपए, मुंबई में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर प्राइस 1482 रुपए और चेन्नई में एलपीजी 19 किलो गैस सिलेंडर की कीमत 1695 रुपये हो चुकी है। इसके अलावा जयपुर में अब कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 1552.50 रुपए में मिलेगा। पहले इस सिलेंडर की कीमत 1710 रुपए थी।

3 दिन पहले घटाए थे घरेलु गैस सिलेंडर के दाम

बता दें कि 3 दिन पहले ही मोदी सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) के दाम 200 रुपए घटाकर रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया था। इसके अलावा उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नए एलपीजी कनेक्शन देने का भी ऐलान किया था। साथ ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर अब 703 रुपए में देने की घोषणा की थी। घरेलु गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपए कम होने के बाद जयपुर में यह सिलेंडर करीब 906 में मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार पर ED का शिकंजा, राजस्थान में 15-20 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *