जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार पर ED का शिकंजा, राजस्थान में 15-20 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

देश की सबसे बड़ी पेयजल योजना जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

ED | Sach Bedhadak

जयपुर। देश की सबसे बड़ी पेयजल योजना जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी की टीम ने शुक्रवार सुबह राजधानी जयपुर सहित 15 से 20 ठिकानों पर एक साथ रेड डाली। राजस्थान में ईडी की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले से जुड़े ठेकेदार और जलदाय विभाग के अधिकारियों के घर पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारियों ने सुबह 6 बजे राजधानी जयपुर सहित अलवर व अन्य जिलों में 15 से 20 ठिकानों पर छापेमारी की। जयपुर में वैशाली नगर, झोटवाड़ा, माधोसिंह सर्किल, सिंधी कैंप और अलवर में दो जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। इसके अलावा अन्य कई जिलों में ईडी ने रेड डाली है। ईडी की दिल्ली और जयपुर टीम के अलावा इस बार गुजरात की टीम को भी जयपुर में कार्रवाई के लिए बुलाया गया है।

पीएचईडी से जुड़े अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

सूत्रों की मानें तो हाल ही में एसीबी ने जलदाय विभाग के जिन अधिकारी और ठेकेदार को पकड़ा था। उनके भी घरों पर भी ईडी के अधिकारी सुबह से ही सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए है। पीएचईडी से जुड़े कुछ अधिकारियों पर भी ईडी आज बड़ा एक्शन ले सकती है। इस कार्रवाई से विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-मेयर कितनी भी अल्पमत में क्यों ना आ जाएं, CM भी नहीं हटा सकते! हेरिटेज महापौर के पति का ऑडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *