मतांतरण के चलते हुआ दिल्ली का श्रद्धा हत्याकांड- VHP

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद ने अवैध तरीके से मतांतरण को लेकर केंद्र सरकार से कानून लाने की मांग की है। VHP के केन्द्रीय संयुक्त…

ezgif 1 e2977dff66 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद ने अवैध तरीके से मतांतरण को लेकर केंद्र सरकार से कानून लाने की मांग की है। VHP के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट के इस मामले पर चिंता जताने के बाद केंद्र से इस पर जल्द कानून लाने का अनुरोध किया।

सुरेंद्र जैन ने कहा कि देश में अवैध मतांतरण की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस मामले पर गठित आयोगों की रिपोर्ट के बाद यह निष्कर्ष निकला है कि अवैध तरीके से मतांतरण करना औऱ कराना धार्मिक आजादी के मौलिक अधिकारों के खिलाफ है। यह सिर्फ समाज के लिए ही बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरा है। सुरेंद्र जैन ने आगे कहा कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यह सख्त चेतावनी दी है कि अगर इसे नहीं रोका गया तो देश के सामने खतरनाक हालात पैदा हो सकते हैं। डॉ जैन ने कहा कि कोर्ट पहले भी इस मामले पर कानून बनाने की जरूरत को बता चुकी है। आरोपी जबरन धोखे और लालच से लोगों का धर्म परिवर्तन करा देते हैं लेकिन कानून के अभाव में दोषियों को सजा नहीं मिल पाती है।

दिल्ली का श्रद्धा हत्याकांड में भी मतांतरण बना कारण

सुरेंद्र जैन ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश का निर्माण ही मतांतरण के कारण हुआ था। कश्मीर, पूर्वोत्तर, बंगाल और केरल के कई जिलों में हिंदुओं की दुर्दशा के पीछे भी अवैध मतांतरण ही दोषी है। दिल्ली में हुए विभत्स श्रद्धा हत्याकांड को भी VHP ने मतांतरण का ही नतीजा करार दिया।

 VHP ने मतांतरण को वोटबैंक की राजनीति का एक हिस्सा भी करार दिया। सुरेंद्र जैन ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के चलते कुछ राजनीतिक दल इसका विरोध करते हैं जबकि पहले वही राजनीतिक दल अपने शासित राज्यों में यह कानून लेकर आए थे। इससे साफ होता है की ये राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के कारण अपने शासन वाले राज्यों में धर्मांतरण विरोधी कानून नहीं लाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *