मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद ‘आप’ के इन मंत्रियों को दी गई अतिरिक्त विभाग की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उनके विभागों का कार्यभार दूसरे मंत्रियों को…

ezgif 3 1d4d9b5f00 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उनके विभागों का कार्यभार दूसरे मंत्रियों को सौंपने का प्रस्ताव उपराज्यपाल विनय सक्सेना को भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने मंत्रियों कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को अतिरिक्त विभागों की जिम्मेदारी देने के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

आप विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं सीएम अरविंद केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित सीएम कार्यालय में आप विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। जिसमें वे मंत्री पद के लिए तीन नामों पर विचार कर रहे हैं और विभागों को बांटने पर बातचीत कर रहे हैं। इसके बाद वे दिल्ली के पार्षदों से भी मिलेंगे।

मंत्रियों के विभाग को लेकर जारी की गई गजट अधिसूचना

इधर एलजी के मंजूरी देने के बाद दिल्ली सरकार के विभागों के संबंध में गजट अधिसूचना जारी की गई। जिसमें मंत्रियों कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को अतिरिक्त विभागों की जिम्मेदारी देने का जिक्र किया गया। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद, मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल विभाग दिया गया है। जबकि, मंत्री राज कुमार अन्नद को शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और उद्योग विभाग दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *