अलवर ACB की बड़ी कार्रवाई, राजस्व पटवारी को 4 हजार रूपये की रिश्वत लेते किया ट्रैप

घूसखोर अधिकारियों के खिलाफ प्रदेश में ACB का एक्शन जारी है। कल जोधपुर में तो आज अलवर से ACB की कार्रवाई सामने आ रही है।…

ezgif 1 d2cbc6abed | Sach Bedhadak

घूसखोर अधिकारियों के खिलाफ प्रदेश में ACB का एक्शन जारी है। कल जोधपुर में तो आज अलवर से ACB की कार्रवाई सामने आ रही है। ACB अलवर इकाई ने आज तिजारा तहसील के हाल पटवारी पटवार विष्णु कुमार को परिवादी से 4 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ACB की अलवर इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि किसान  क्रेडिट कार्ड की फाइलों को आगे बढ़ाने के एवज में तिजारा तहसील के हाल पटवारी विष्णु कुमार ने 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। लेकिन न देने पर उसे बार-बार परेशान किया जा रहा था।

शिकायत के बाद सबसे पहले ACB ने मामले का सत्यापन कराया। जिसमें मामला सही निकला। इसके बाद एसीबी, जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस विष्णुकान्त के सुपरविजन और एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के निर्देशन में प्रेमचन्द पुलिस निरीक्षक ने टीम के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया और विष्णु कुमार को परिवादी से 4 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। अब एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *