बढ़ी इंतजार की घड़ियां…दिल्ली में MP के कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर मंथन, घोषणा 6-7 दिन में संभव

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा के लिए इंतजार की घड़ियां और बढ़ गई हैं।

Mallikarjun Kharge | Sach Bedhadak

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा के लिए इंतजार की घड़ियां और बढ़ गई हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार को नई दिल्ली में बैठक हुई जिसके बाद जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है, लेकिन बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के लिए पार्टी प्रत्याशियों की सूची आज शनिवार को जारी नहीं की जा रही है।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के बाद कमलनाथ मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बैठक में कई नामों पर चर्चा हुई है। उनका दावा था कि लगभग 130-140 सीटों पर चर्चा हुई। सुझाव सुनकर बैठक फिर से बुलाएंगे। नामों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि आने वाले छह-सात दिनों में पहली सूची की घोषणा हो सकती है।

इससे पहले बैठक के दौरान पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा था कि सूची शनिवार शाम तक जारी हो सकती है। लेिकन बाद में आए कमलनाथ के बयान से यह साफ हो गया है कि पहली सूची आने में एक सप्ताह का समय लग सकता है। यहां कांग्रेस मुख्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहे। उनके अलावा पार्टी के मध्य प्रदेश के लिए चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी बैठक में शामिल हुए।

चुनाव समिति ने दी 100 नामों को हरी झंडी

इससे पहले चुनाव समिति ने बैठक में उम्मीदवारों को लेकर मंथन किया। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने कई नाम फाइनल कर दिए हैं और कई सीटों पर नामों काे अभी अंतिम रूप से तय करना बाकी है। सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश चुनाव के लिए हाल ही में हुई बैठक में करीब 100 नामों पर सहमति बनने की खबर थी। इनमें अधिकतर मौजूदा विधायकों के नाम शामिल हैं। बैठक में उन बड़े नेताओं को भी टिकट देने पर भी सहमति जताई गई थी जो 2018 में चुनाव हार गए थे।

BJP 79 प्रत्याशी घोषित कर चुकी

बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा कांग्रेस से आगे चल रही है। भाजपा ने प्रदेश में अब तक तीन बार में 79 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसमें भाजपा महासचिव कै लाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव से पहले गहलोत ने खेला बड़ा दांव! जातिगत जनगणना नहीं सर्वे करवाएगी सरकार, आदेश जारी