मिशन 2024 : बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, विपक्षी एकजुटता का दिया संदेश 

कोलकाता।  मिशन 2024 के लिए समूचा विपक्ष एकजुटता दिखा रहा है। पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में…

image 2023 04 22T112619.084 | Sach Bedhadak

कोलकाता।  मिशन 2024 के लिए समूचा विपक्ष एकजुटता दिखा रहा है। पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को उन्होंने तानाशाही के खिलाफ एकता बताई थी। इसी क्रम में अब नीतीश और तेजस्वी ने ममता बनर्जी से मुलाकात की। जिससे साफ है कि मिशन 2024 के लिए विपक्ष धीरे-धीरे अब एकजुट हो रहा है।

बिहार में होगी सर्वदलीय बैठक

ममता बनर्जी ने इस बैठक के बाद मीडिया से कहा कि हम सभी को एक संदेश देना चाहते हैं कि हम एक साथ हैं। मैंने नीतीश कुमार से यह भी कहा है कि जेपी नारायण का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था, तो हम भी बिहार में ही सर्वदलीय बैठक करेंगे। अगर विजन और मिशन साफ है और यह जनता के हित में है तो हम एक साथ हैं और एक साथ ही रहेंगे। देश में तानाशाही के खिलाफ भी हम एक साथ लड़ेंगे। बीजेपी आज बहुत बड़ी हीरो बन रही है। हम सबको मिलकर उसे जीरो बनाना है और जमीन पर गिराना है। यह हम अहंकार में नहीं बोल रहे हैं बल्कि आज जरूरत है।

बैठक के बाद नीतीश  कुमार ने कहा कि आज जो सत्ता में बैठे हुए हैं, चारों तरफ सिर्फ अपनी ही चर्चा करते हैं। ये लोग इतिहास को बदल रहे हैं और यह बदल कर कर भी क्या लेंगे। इसलिए हम सब इसके खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। हमें इसे रोकना है। हमें लोकतंत्र को बचाना है, हमें देश को बचाना है। आगे हम दूसरे विपक्षी दलों से मीटिंग करते रहेंगे और सभी को एक साथ लाते रहेंगे।

24 के चुनाव की रणनीति है बनानी

नीतीश ने कहा कि 2024 के चुनाव के लिए समय ज्यादा नहीं बचा है। इसके लिए हम सभी को एक साथ ला रहे हैं ताकि 24 के चुनाव की रणनीति बन सकें। क्योंकि हमें इस बार इस मोदी सरकार को जड़ से उखाड़ कर फेंकना है। हमें देश हित में काम करना है। जनता के लिए काम करना है क्योंकि देश आज गर्त में जा रहा है। विकास देश का नहीं एक पार्टी का हो रहा है।

नीतीश के कंधों पर भार !

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से कहा था कि मैंने नीतीश कुमार को एक भार सौंपा है कि विपक्षी दलों से बैठकें करें। जाहिर है इसी के तहत नीतीश कुमार दूसरे दलों के साथ बैठकर कर रहे हैं, उन्हें एक साथ लेकर आ रहे हैं। क्योंकि जैसा कि उन्होंने कहा कि उनका मिशन और विजन 2024 का चुनाव है। जिसमें उन्हें सभी को साथ लाकर मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति बनाकर उसे सत्ता से बेदखल करना है, लोकतंत्र स्थापित करना है, देश को बचाना है। आने वाले समय में नीतीश कुमार दूसरे विपक्षी दलों के साथ भी बैठकर करते दिखाई देंगे और एकजुटता का संदेश भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *