महाराष्ट्र में बड़ा फेरबदल, NCP में बगावत…पवार बने डिप्टी CM, शिंदे बोले-अब हमारी ट्रिपल इंजन सरकार

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। साथ ही एनसीपी में बगावत देखने को मिली है।

Ajit Pawar | Sach Bedhadak

Maharashtra News Live : मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। साथ ही एनसीपी में बगावत देखने को मिली है। एनसीपी के अजित पवार अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बन गए है। अजित पवार ने दोपहर 2.30 बजे राजभवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवणीस की मौजूदगी में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इससे पहले अजित पवार अपने 8 विधायकों के साथ दोपहर करीब 2 बजे राजभवन पहुंचे।

जहां पर एनसीपी नेता अजित पवार सहित 9 विधायकों ने शिंदे सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इधर, शपथ ग्रहण के साथ ही नवनिर्वाचित उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पुणे दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि अजित समेत बाकी विधायक शरद पवार के पटना में विपक्षी एकता बैठक में मंच साझा करने और राहुल गांधी के साथ सहयोग करने के एकतरफा फैसले से नाराज थे।

शिंदे सरकार में ये बने नए मंत्री

एकनाथ शिंदे सरकार में अजित पवार डिप्टी सीएम व छगन चंद्रकांत भुजबळ, दिलीपराव दत्तात्रय वळसे-पाटील, हसन मियालाल मुश्रिफ, धनंजय पंडितराव मुंडे, धर्मरावबाबा भगवंतराव आत्राम, आदिती सुनील तटकरे, संजय बाबुराव बनसोडे और अनिल भाईदास पाटील मंत्री बनाए गए है।

शिंदे बोले-अब हमारी ट्रिपल इंजन की सरकार

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गई है। अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं। महाराष्ट्र के विकास के लिए, मैं अजित पवार और उनके नेताओं का स्वागत करता हूं। अजित पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय है। हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं। उन्हें (विपक्ष को) लोकसभा चुनाव में 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार वे ऐसा करने में कामयाब नहीं होंगे। सीएम ने कहा कि वे लोग पिछले बार जितनी भी सीटें नहीं जीत पाएंगे।

संजय राउत ने कसा तंज

इधर, एनसीपी नेताओं के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर शिवसेना ने सीएम एकनाथ शिंदे पर तंज कसा है। शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि अब तक जिन लोगों को बीजेपी जेल में डालने के लिए प्रयास कर रही थी। फिर चाहे वह छगन भुजबल हों, दिलीप वलसे पाटिल, हसन मुश्रीफ हों। लेकिन, आज बीजेपी इन्हें सरकार में मंत्री बना रहा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *