Bharat Jodo Yatra : डोटासरा का भाजपा पर निशाना कहा- काठ की हांडी एक बार चढ़ती है, बार-बार नहीं

Bharat Jodo Yatra : सवाई माधोपुर में आज यात्रा का नवां दिन हैं। आज जिला मुख्यालय में पार्टी महासचिव जयराम रमेश और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद…

Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra : सवाई माधोपुर में आज यात्रा का नवां दिन हैं। आज जिला मुख्यालय में पार्टी महासचिव जयराम रमेश और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ प्रेस कांफ्रेंस की। इस प्रेस कांफ्रेंस में सवाई माधोपुर के विधायक दानिश अबरार औऱ बामनवास विधायक इंद्रा मीणा शामिल हुईं। पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि लोग क्या सपने देख रहे हैं, आज क्या सोच रहे हैं कि उन्होंने 8 साल पहले मोदी सरकार को चुना था। आज लोग अपने उस फैसले को कोस रहे हैं।

राहुल गांधी सरकार को दे रहे मार्गदर्शन

डोटासरा ने कहा कि महंगाई इतनी बढ़ रही लेकिन यह सरकार उनकी सुन तक नहीं रही। अब लोग चाहते हैं कि देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने। राजस्थान मॉडल देखकर पूरे देश में यह चर्चाएं हैं। भारत जोड़ो यात्रा में कई सारी मुसीबतों को लेकर लोग राहुल गांधी के पास आए हैं। उनका हाथ राहुल गांधी ने थामा है। एक वहीं नेता हैं जिन्होंने लोगों की हर समस्या को सुना है। डोटासरा ने कहा कि मैं जब तक 21 तारीख तक हरियाणा को भारत जोड़ो यात्रा का यह झंडा नहीं थमा देता, तब तक मैं नहीं रुकूंगा। मैं चलता रहूंगा। राहुल गांधी सरकार को मार्गदर्शन दे रहे हैं। वो सारे कार्य पूरे किए जाएंगे।

सवाई माधोपुर को जल्द मिलेगी अमरूदों का प्रोसेसिंग प्लांट और कोल्ड स्टोरेज

वहीं जयराम रमेश ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि सवाई माधोपुर में राजस्थान के 65 प्रतिशत अमरूद मिलते हैं मैंने सिर्फ एक घंटे में 6-7 अमरूदों का सेवन किया है। जो पूरे देश में जाता है। मैं सीएम अशोक गहलोत से कहूंगा कि यहां पर अमरूद प्रोसेसिंग का एक प्लांट लगाया जाए। साथ ही अमरूदों को बचाने के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था की जाए।

सवाई माधोपुर के विधायक दानिश अबरार ने कहा कि सवाई माधोपुर में भारत जोड़ो यात्रा का शानदार स्वागत है। यहां सवाई माधोपुर में यात्रा शानदार तरीके से निकाला जा रहा है। बामनवास विधायक इंद्रा मीणा ने कहा कि आज राहुल गांधी युवाओं के लिए प्रेरणा बने हुए हैं। हर युवा आज उनके जैसा बनना चाहता है। आज बच्चा-बच्चा भी राहुल गांधी का नारा लगा रहा है।

नमो से जयराम रमेश ने कहा- आपके बालों का राज क्या है

वहीं इस प्रेस कांफ्रेसं में हल्की-फुल्की मस्ती भी होती दिखाई। दरअसल प्रेस कांफ्रेंस में शामिल पूर्व सांसद और मंत्री नमो नारायण मीणा से जयराम रमेश ने कहा कि आपके बालों का राज क्या है? हमारे बाल भी सब झड़ने लगे। नमो ने उसी मजाक के अंदाज में कहा कि इसमें हमारा कोई लेना देना नहीं है यह तो वंशानुगत है। नमो ने आगे कहा कि आजादी से पहले गांधी जी ने यात्रा निकाली थी। आज वैसी ही यात्रा राहुल गांधी निकाल रहे हैं। वे हर वर्ग से महिलाओं से, बेरोजगारों से, किसानों से, बच्चों से, छात्रों से बात कर रहे हैं, उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। इस समय भारत जोड़ो यात्रा का सबसे ज्यादा क्रेज ग्रामीण इलाकों में है। मेरा खुद का पोता यहां आने के लिए रोता है। वो कहता है कि मैं राहुल गांधी से हाथ मिलाउंगा।

दोपहर 2 बजे दलित प्रतिनिधियों से होगी चर्चा

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नमो ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा के झूठ त्रस्त आ चुकी है। अब वे राहुल गांधी पर भरोसा जता रहे हैं। वे अब कांग्रेस को फिर से देश की सरकार में देखना चाहते हैं। नमो ने कहा कि राहुल गाँधी की इस यात्रा को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। आज दोपहर को 2 बजे राहुल गांधी राजस्थान के 30 दलित वर्ग के प्रतिनिधि से मिल रहे हैं। आज दलित समाज की चर्चा होगी। इसमें सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष डोटासरा भी शामिल होंगे। कल महिला संगठनों से बातचीत हुई थी उसमें जो चर्चाएं और मांगे उठाईं गई थीं, उन्हें सरकार जल्द ही लागू करेगी।

अरुणाचल प्रदेश मामले पर नहीं दिया जवाब

अरुणाचल प्रदेश के मामले में जयराम रमेश ने कहा कि संसद में इस पर बहस चल रही है । रक्षा मंत्री इस पर जवाब दे रहे हैं मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा। 16 दिसंबर को जयपुर में राहुल गांधी आएंगे। यहां एक बड़ा कार्यक्रम होगा। इसमें सभी भारत यात्रा और जयपुर वासी शामिल होंगे। यह एक बड़ा कॉन्सर्ट होगा। वहीं 17 दिसंबर को यात्रा विश्राम पर रहेगी।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra : यात्रा का आज नवां दिन, देखें शानदार तस्वीरें

इंद्रा के कर्मचारी को थप्पड़ मारने के वीडियो पर बोले डोटासरा

संविदाकर्मिंयों के आंदोलन पर पीसीसी अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि संविदाकर्मियों के लिए एक कैडर बनाया गया है, जिससे सरकार ने उन्हें नियमित करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। अब इस कैडर और रूल से संविदाकर्मियों को कोई परेशानी नहीं होगी।

डोटासरा ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 में शेखावत और मोदी को यह जनता हटा देगी इससे पता चलेगा कि झूठ बोलने का नतीजा क्या होगा। काठ की हांडी एक बार चढ़ती है। सरकार रिपीट होगी। वहीं बामनवास विधायक इंद्रा मीणा के एक कर्मचारी को थप्पड़ मारने के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि वो थप्पड़ नहीं मारा था वो तो उन्होंने प्यार से जैसे मां औऱ बहन फटकार देती है वो किया था। जबकि उस कर्मचारी ने चोरी की थी।

यह भी पढ़ें- कोटा के बाद अब भरतपुर में मेडिकल स्टूडेंट ने फांसी पर लटक कर दी जान, डिप्रेशन निकली वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *