Asad Ahmed Encounter : बेटे के जनाजे में नहीं जा पाएगा अतीक, पूछताछ में उमेश पाल की हत्या की साजिश की बात कबूली

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के बेटे असद की मौत (Asad Ahmed Encounter) के बाद अतीक पूरी तरह टूट चुका है। वह अपने बेटे के जनाजे…

Asad Ahmed Encounter

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के बेटे असद की मौत (Asad Ahmed Encounter) के बाद अतीक पूरी तरह टूट चुका है। वह अपने बेटे के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाएगा। उसने कल पूछताछ में उमेश पाल के अपहरण और हत्या की साजिश रचने की बात भी कबूल की है। अतीक ने कुछ सवालों पर तो गोल-गोल जवाब दिए तो कुछ में उसने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया। वहीं अभी असद का शव भी झांसी में ही है,उसे लेने के लिए कोई भी परिजन नहीं आया। 

प्रयागराज में ही दफनाया जाएगा असद

असद की पोस्टमार्टम के बाद जो मेडिकल रिपोर्ट आई है उसमें खुलासा हुआ है कि असद को एनकाउंटर में 2 गोलियां लगी थी। जिसमें एक उसकी छाती में लगी तो दूसरी पीठ में लगी। जो गोली असद की छाती में लगी वह उसकी गर्दन में जाकर फंस गई थी। जिससे उसकी सांस बंद होने के चलते मौत हो गई। अब असद के अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। उसे प्रयागराज के ही कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। उसका शव लेने के लिए पहले तो उसके नाना और मौसी झांसी जा रहे थे, लेकिन रास्ते से ही उन्होंने आने से मना कर दिया। उन्होंने डर जताया कि कहीं उन्हें भी इस केस में ना फंसा लिया जाए। इसलिए अब असद को पुलिस ही प्रयागराज ला रही है। 

इससे पहले असद और गुलाम के शवों का झांसी के जिस महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए रखा गया था, उस मेडिकल कॉलेज के बाहर भी भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। जानकारी है कि गुलाम की पत्नी शव पर क्लेम कर सकती है। 

जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा पिता अतीक 

वहीं अतीक अहमद अपने बेटे के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाएगा। इसके लिए अतीक अहमद के वकील ने प्रयागराज डीएम के पास अतीक के जनाजे में शामिल होने के लिए अर्जी दाखिल करने की बात कही थी। लेकिन आज अंबेडकर जयंती की सरकारी छुट्टी है। यूपी के अदालतों में भी आज इसके चलते अवकाश है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसके लिए कल ही आदेश जारी कर दिया था। इसलिए अब अतीक अहमद की अर्जी आज कोर्ट में दाखिल नहीं हो सकी। आज कोर्ट में सिर्फ रिमांड मजिस्ट्रेट ही बैठे हुए हैं।

बता दें कि विशेष परिस्थितियों में ही डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट रिमांड पर लिए गए जेल में बंद आरोपी की 72 घंटे की पैरोल की अर्जी मंजूर कर सकता है। लेकिन अवकाश के चलते अतीक की अर्जी डीएम तक पहुंच ही नहीं पाई। इसलिए अब वह अपने बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा। हालांकि अतीक के वकील का कहना है कि वे कानूनन कोई दूसरा रास्ता अपनाएंगे। 

अजमेर से गिरफ्तार गुड्डू मुस्लिम !

वहीं सबसे महत्वपूर्ण खबर यह है कि उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी गुड्डू मुस्लिम गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि इसकी आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। गुड्डू मुस्लिम की लोकेशन अजमेर में ट्रेस हुई है।

अतीक ने कबूली हत्या की साजिश की बात

वहीं अतीक से पूछताछ में उसने उमेश पाल अपहरण और हत्या कांड का की बात कुबूल कर ली है। वहीं कुछ सवालों के जवाब उसने गोलमोल तरीके से दिए हैं और कुछ में उसने तबीयत खराब होने का भी बहाना बनाया है। जानकारी के मुताबिक अपने बेटे असद की मौत को लेकर अतीक जेल में रात भर रोता रहा। पुलिस जब पूछताछ कर रही थी तो उनकी टीम से कई बार कह रहा था कि मेरा तो सब कुछ मिट्टी में मिल गया है।

पूछताछ के दौरान उसने कहा कि मेरी तबीयत खराब हो रही है उसने कई बार पानी भी पीने के लिए मांगा। अतीक से पूरी रात पूछताछ चली है। पूछताछ में अतीक ने साजिश की बात तो मान ली लेकिन यह नहीं कबूला कि उसने इस हत्या में शामिल सभी को सिम और मोबाइल दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *