अरुणाचल प्रदेश में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में अब तक 4 जवान शहीद, राजस्थान के भी तीन लाल शामिल, पांचवे की तलाश जारी

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में चीन की सीमा के पास कल सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह दुर्घटना एक दुर्गम इलाके…

अरुणाचल प्रदेश में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में अब तक 4 जवान शहीद पांचवे की तलाश जारी

अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में चीन की सीमा के पास कल सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह दुर्घटना एक दुर्गम इलाके में हुई थी जहां बचाव दल को पहुंचने में भी काफी समय लगा था। क्योंकि यह रास्ता किसी गांव से भी नहीं जुड़ा था। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जानकारी निकल कर सामने आई कि हेलिकॉप्टर में सवार 4 जवानों की मौत हो गई है। लेकिन अभी भी एक अन्य जवान लापता है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सेना के पांच जवानों को लेकर सेना के लाइट हेलिकॉप्टर ने रोज की तरह ही उड़ान भरी थी। उसके कुछ देर बाद जानकारी मिली कि जिला मुख्यालय तूतिंग से करीब 25 किमी दूर लगभग सुबह के 10 बजकर 43 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

राजस्थान के 3 जवान शहीद

इस हादसे में राजस्थान के भी 3 जवान शामिल हैं। इनमें उदयपुर जिले के खेरोदा निवासी मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन, हनुमानगढ़ जिले के मेजर विकास भांभू, झुंझुनूं जिले के गुढ़ागौड़जी क्षेत्र के पोषाणा गांव जवान रोहिताश खैरवा शामिल हैं। इनके परिजनों को जवानों के शहीद होने की सूचना फोन पर मिली। जिसके बाद से परिवार में शोक की लहर छा गई है। इनका पार्थिव शरीर रविवार को आने की संभावना है।

तेजपुर स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल एएस वालिया ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात तक 4 जवानों के शव बरामद कर लिए गए, लेकिन 5वें जवान की अभी कोई पता नहीं चला है। कर्नल ने बताया कि 4 जवानों के शव एक पहाड़ी तथा सघन जंगली इलाके से मिले। इसके लिए सेना के दो हेलिकॉप्टर्स को खोज व बचाव कार्य के लिए लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में नया राजनीतिक विवाद, पूर्व सीएम महबूबा को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *