‘हिंदुस्तान जिंदाबाद है’…सनी देओल ये डायलॉग हैं देश भक्ति से लबरेज, सुनकर खड़े हो जाते हैं रोंगटे

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ 11 अगस्त को रिलीज होगी। इस फिल्म में कई डायलॉग ऐसे हैं जिन्हें सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। जानिए सनी देओल के कुछ फिल्मों के फेमस डायलॉग।

Sunny deol 3 | Sach Bedhadak

मुंबई। अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘Gadar 2’ 11 अगस्त को रिलीज होगी। रिलीज से पहले इस फिल्म को लेकर खूब माउथ पब्लिसटी हो रही है। लोग फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म स्वत्रतंता दिवस से ठीक 4 दिन पहले रिलीज होगी ऐसे में फिल्म डायलॉग लोगों की जुबां पर चढ़ने लाजमी हैं। दरअसल, सनी देओल पाकिस्तान में दहाड़ते हुए देशभक्ति से लबरेज कई डायलॉग बोलते नजर आएंगे। आईए स्वतंत्रता दिवस से पहले एक्टर के देश भक्ति से प्रेरित कुछ डायलॉग्स पर नजर डालते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सुंशात सिंह राजपूत की X-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने दोबारा रचाई शादी, KISS कर पति पर जताया प्यार,

-मां तुझे सलाम

सनी देओल और तब्बू स्टारर फिल्म ‘मां तुझे सलाम’ साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का ‘तुम दूध मांगोगे, हम खीर देंगे तुम कश्मीर मांगोगे, हम चरी देंगे’ डायलॉग काफी फेमस हुआ था। आज जब भी देश भक्ति की बात होती है, तब सनी देओल का यह डायलॉग जुंबा पर आ जाता है।

-बॉर्डर

सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर’ 1997 में रिलीज हुई थी, फिल्म में सुनील शेट्‌टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ और सनी देओल प्रमुख भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में सनी देओल कहते हैं-‘अगर वो कहते हैं कि वो नाश्ता जैसलमेर में करेंगे और डिनर दिल्ली में तो हम कहते हैं कि हम नाश्ता भी कराची में करेंगे और लंच भी।’ इस बात पर दर्शक सिनेमाहॉल में तालिया बजाए बिना नहीं रह पाए थे।

जो बोले सो निहाल

साल 2005 में आई फिल्म ‘जो बोले सो निहाल’ थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी। इस फिल्म के कई डायलॉग काफी फेमस हुए थे। उन्हीं से एक डायलॉग है-‘मर्द मरता है तो अपनी आंखें तिरंगे की तरफ करके मरता है और ये सोचता है कि फिर से इस देश के लिए कब पैदा होऊं।’

-गदर

‘गदर : एक प्रेम कथा’ साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के डायलॉग्स ने दर्शकों में देशभक्ति का जज्बा पैदा कर दिया था। गदर के एक नहीं बल्कि कई डायलॉग फेमस हैं जिसकी काफी चर्चा हुए थी।

जैसे- ‘अगर तुम्हारा पाकिस्तान जिंदाबाद है, तो हमारा हिंदुस्तान भी जिंदाबाद था, है और हमेशा जिंदाबाद रहेगा।’

‘एक कागज पर मोहर नहीं लगेगी तो क्या तारा पाकिस्तान नहीं जाएगा? मुझे मेरे बच्चे को उसकी मां से मिलाने से कोई ताकत, कोई सरहद नहीं रोक सकती।’

‘दुनिया जानती है कि बंटवारे के वक्त हम लोगों ने आप लोगों को 65 करोड़ रुपये दिए थे, तब जाकर आपके छत पर तिरपाल आई थी। बरसात से बचने की हैसियत नहीं और गोलीबारी की बात कर रहे हैं आप लोग।’

‘ये मुल्क है कोई खेत का टुकड़ा नहीं, जो यूं ही बंट जाएगा।’

यह खबर भी पढ़ें:-इन बॉलीवुड स्टार्स ने निभाया भारतीय जीनियस पर आधारित फिल्में और वेब सीरीज में यादगार किरदार

-गदर 2

22 साल बाद बड़े पर्दे पर गदर 2 रिलीज को तैयार है. फिल्म रिलीज से पहले ही कुछ डायलॉग्स की खूब चर्चा हो रही है. ट्रेलर में सनी अपने दुश्मनों से कहते दिखे- किससे आजादी दिलाओगे तुम… अगर . यहां के लोगों को दोबारा मौका मिले ना हिंदुस्तान में बसने का, तो आधे से ज्यादा पाकिस्तान खाली हो जाएगा.

‘कटोरा लेकर घूमोगे… भीख भी नहीं मिलेगी.’

मौका कोई भी हो, लेकिन जब-जब सनी देओल के ये डायलॉग जुबान पर आते हैं, दिल में देश के प्रति प्यारा दोगुना हो जाता है। आपके साथ भी ऐसा होता है क्या और हां तो अपना फेवरेट डायलॉग बताना मत भूलिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *