वेब सीरीज नहीं फिल्म के तौर पर रिलीज होने वाली थी शाहिद कपूर की Farzi, कहानी पर चला था 2 साल तक काम

Farzi: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 10 फरवरी को रिलीज हुई शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी’ एक कमियाब वेब सीरीज साबित हुई। इस सीरीज से शाहिद…

farzi

Farzi: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 10 फरवरी को रिलीज हुई शाहिद कपूर की वेब सीरीज ‘फर्जी’ एक कमियाब वेब सीरीज साबित हुई। इस सीरीज से शाहिद ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था। ‘फर्जी’ में नकली नोटो के कारोबार की दुनिया को दिखाया गया है। कैसे नकली नोटो को बनाया और मार्केट में लाया जाता है। इस सीरीज से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से शाहिद ने शेयर किए हैं।

वेब सीरीज नहीं फिल्म की तरह आने वाली थी ‘फर्जी’

शाहिद बताते हैं कि, इस सीरीज के डायरेक्टर राज और डीके से उनकी बात कोरोना के समय से पहले से चल रही थी। वो कहते हैं कि, इस कहानी को सीरीज के तौर पर लाने से पहले वो फिल्म के तौर पर दिखाना चाहते थे। लेकिन शाहिद ने उनसे कुछ नए तरीके से दिखाने की गुजारिश की। इस वक्त तक राज और डीके को बिल्कुल आइडिया नहीं था कि, शाहिद ओटीटी डेब्यू करने की सोच रहे हैं। राज और डीके को शाहिद की कबीर सिंह के बाद बिल्कुल भई अंदाजा नहीं था कि, वो ओटीटी डेब्यू भी करेंगे।

शाहिद पहले से हैं राज और डीके के फैंन

शाहिद को हमेशा से राज और डीके का काम बहुत पसंद आया था। शाहिद कहते हैं कि, उन्हें राज और डीके की द फैमली मैन बहुत पसंद आई थी। उन्होंने ये सीरीज के सारे एपिसोड महर 2 दिन में देख लिए थे। तब तक तो फैमिली मैन टू लोगों के सामने आई भी नहीं थी।

हर पहलू को दिखाना था जरूरी

राज और डीके के मन में हमेशा से ‘फर्जी’ की कहानी को फिल्म के तौर पर दिखाने की इच्छा थी। विषय को लेकर उन्होंने मुझसे बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कहानी का प्लॉट इस तरीके से हैं और हम इसी प्लॉट को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं। लेकिन फिर उन्हें ऐसा लगा कि, इस कहानी को फिल्म के तौर पर केवल 2 घंटे में नहीं दिखाया जा सकता है। इसे अलग-अलग रूप में दिखाना जरूरी है और बड़ा बना कर दिखाना जरूरी है ताकि हर पहलू को अच्छे से लोगों के सामने रखा जा सके। वो कहते हैं कि, 1 घंटे के हर एपिसोड में आप नया पहलू दिखा सकते हैं। अगर लोगों को कहानी पसंद आ जाए तो आप नया रूप बनाकर फिर से लोगों के सामने नए सीजन के तौर पर ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *