अभिनेता चार्ली चैप्लिन की बेटी जोसफिन चैप्लिन का 74 वर्ष की उम्र में निधन

कॉमेडी दिग्गज चार्ली चैप्लिन की बेटी और अभिनेता जोसफिन चैप्लिन का निधन हो गया। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, चैप्लिन का यह निधन 13 जुलाई को पेरिस में हुआ, जिसकी घोषणा उनके परिवार द्वारा की गई।

Josephine Chaplin | Sach Bedhadak

मुंबई। कॉमेडी दिग्गज चार्ली चैप्लिन की बेटी और अभिनेता जोसफिन चैप्लिन का निधन हो गया। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, चैप्लिन का यह निधन 13 जुलाई को पेरिस में हुआ, जिसकी घोषणा उनके परिवार द्वारा की गई। 1949 में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में पैदा हुई जोसफिन चैप्लिन, चार्ली चैप्लिन और ऊना ओ’नील के आठों बच्चों में से तीसरी थी। उन्होंने अपने पिता की 1952 की फिल्म ‘लाइमलाइट’ में अपने कॅरियर की शुरुआत छोटी उम्र में ही की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Pushpa 2 : Allu Arjun की पुष्पा 2 का डायलॉग लीक, फिल्म निर्माता की बढ़ी टेंशन, यकीन नहीं तो देखें Video

वैरायटी के मुताबिक, उनके तीन पुत्र चार्ली, आर्थर, और जुलियन रोनेट और भाइयों माइकल, जेराल्डीन, विक्टोरिया, जेन, अनेट युजीन और क्रिस्टोफर अभी जिंदा हैं।

जोसफिन चैप्लिन के अभिनय कॅरियर के बारे में बात करें तो उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया। 1972 में उन्होंने पियर पाओलो पासोलिनी की पुरस्कार विजेता फिल्म ‘द कैंटरबरी टेल्स’ और रिचर्ड बाल्डुच्ची की ‘ल’ओडर डे फौव्स’ में किरदार निभाया था। उसी साल, उन्होंने मेनाहेम गोलन के 1972 के ड्रामा ‘एस्केप टू द सन’ में लॉरेंस हार्वे के साथ भी अभिनय किया था, जो एक समूचे सोवियत संघ से भागने का प्रयास कर रहे लोगों के बारे में थी।

यह खबर भी पढ़ें:-अर्जुन रामपाल 50 की उम्र में बने चौथे बच्चे के पिता, गैब्रिएला बनीं दूसरी बार मां

बाद में 1984 में उन्होंने कैनेडियन ड्रामा ‘द बे बॉय’ में अभिनय किया, जिसमें उनके सह-स्टार कीफर सदरलैंड के अभिनय कॅरियर की शुरुआत हुई थी। 1988 में वे वैरायटी के मुताबिक, टेलीविजन मिनी-सीरीज ‘हेमिंगवे’ में हैडली रिचर्डसन के रूप में अभिनय कर रही थीं, जो स्टेसी कीच के विरुद्ध एर्नेस्ट हेमिंगवे के साथ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *