‘जवान’ ने दुनियाभर में मचाया गदर, 3 दिन में ही कमा डाले इतने करोड़, ‘आदिपुरुष’ को पछाड़ा

फिल्म ‘जवान’ ने अपने पहले तीन दिनों में वर्ल्डवाइड 350 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है, जबकि प्रभास की फिल्म आदिपुरुष 340 करोड़ रुपए ही कमा पाई थी।

jawan vs adipurush | Sach Bedhadak

Jawan Box Office Collection Worldwide: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है बल्कि हर दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ नया इतिहास रच रही है। ‘Jawan’ ने ओपनिंग डे ही घरेलू ओर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले रॉकेट बने आंकड़ों ने इतिहास रच दिया था। तीसरे दिन भी ‘जवान’ की कमाई में 45% का उछाल देखने को मिला है। ट्रेड वेबसाइट बॉक्सऑफिसइंडिया.कॉम के मुताबिक, ‘जवान’ ने तीसरे धुंआधार कमाई करते हुए 67 करोड़ का कलेक्शन किया।

शनिवार को अब तक किसी भी भारतीय फिल्म ने इतने करोड़ की कमाई नहीं की थी। वहीं ट्रेड एक्सपर्ट रविवार को भी चौंकाने वाले आंकड़ों की उम्मीद कर रहे हैं। यह पठान की कमाई के आंकड़ों को पीछे छोड़ एक नया रिकॉर्ड सेट करेगी। पठान ने अपने पहले 3 दिन में 160 करोड़ रुपए का कारोबार किया था जबकि ‘जवान’ ने 178 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘पॉर्न की तरह छिपकर देखते थे लोग मेरी फिल्में’…सालों बाद अनुराग कश्यप का छलका दर्द

दुनियाभर में कमा चुकी हैं 350 करोड़

शाहरुख खान की फिल्म जवान का दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस डंका बज रहा है। एटली के डायरेक्शन में बनी ‘जवान’ ने महज 3 दिनों में वर्ल्डवाइड 350 करोड़ रुपए से ज्यादा का ग्रास कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर से 129.6 करोड़, दूसरे दिन 240.47 करोड़ और अब तीसरे दिन की कमाई के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन की मानें तो जवान वर्ल्डवाइड 300 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है।

उनका कहना है कि जवान ने दुनियाभर से 350 रोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ‘जवान’ ने अपने पहले तीन दिनों में वर्ल्डवाइड 350 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है, जबकि प्रभास की फिल्म आदिपुरुष 340 करोड़ रुपए ही कमा पाई थी।

भारत में 202.73 करोड़ की कमाई

वर्ल्डवाइड ग्रॉस 350 करोड़ में से जवान ने 202.73 करोड़ का कलेक्शन सिर्फ भारत से किया है। जिस रफ्तार से यह फिल्म कमाई कर रही है उसे देखकर ये लगता है कि आने वाले दो से तीन दिनों में ये फिल्म सिर्फ भारत में ही 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। वहीं इस हफ्ते वर्ल्डवाइड ये फिल्म 500 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है। बता दें कि इसी साल जनवरी में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान ने भी खूब धमाल मचाया था।

यह खबर भी पढ़ें:-19 साल पहले प्यार में मिला धोखा, अब अक्षय कुमार के साथ दिखीं रवीना टंडन, जानिए असल माजरा क्या है

फिल्म ने भारत में लगभग 540 करोड़ और वर्ल्डवाइड 1050 करोड़ के आसपास की कमाई की थी। पठान हिंदी में अब तक की सबसे ज्यााद कमाई करने वाली फिल्म है। वहीं पठान की ही तरह जवान का भी जलवा दिख रहा है।

कितने करोड़ में बनी है ‘जवान’

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ‘जवान’ शाहरुख खान के कॅरियर की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। कहा जा रहा है कि फिल्म 300 करोड़ रुपए के बजट में बनी है। यह फिल्म शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज के बैनर तले बनी है और एटली ने इसका डायरेक्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *