थमने का नाम ले रही ‘Gadar 2’ की सुनामी, 7 दिन में कमा 338.5 करोड़ रुपए, जानें गुरुवार का कलेक्शन

Gadar 2 box office day 7 collection: अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘Gadar 2’ ने रिलीज के एक सप्ताह बाद 283 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है।

Gadar 2 13 | Sach Bedhadak

Gadar 2 box office day 7 collection: अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की फिल्म ‘गदर 2’ में इस बार उत्कर्ष शर्मा ने मुख्य किरदार में वापसी की है। फिल्म अब तक 300 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है। ‘गदर 2’ बॉक्स ऑफिस बिना किसी रुकावट के शानदार कलेक्शन कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘गदर 2’ ने गुरुवार को 22 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है, जिससे पहले सप्ताह का कुल कलेक्शन 283.35 करोड़ हो गया है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 338.5 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

‘गदर 2’ का मुकाबला इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’ से है। ‘पठान’ ने ओवरआल 1000 करोड़ रुपए से अधिक कमाई की थी तो भारतीय बॉक्स ऑफिस 500 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-सनी देओल का गदर मचाना पाकिस्तानियों को नहीं आया रास, रिएक्शन देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

‘गदर 2’ बॉक्स ऑफिस

11 अगस्त को 40 करोड़ रुपए की ओपनिंग के बाद ‘गदर 2’ ने स्वतंत्रता दिवस पर 55.5 करोड़ रुपए का सबसे ज्यादा कलेक्शन किया। केवल एक सप्ताह में कुल 283.35 करोड़ कमाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (पीजीआई) और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) के अनुसार, 11-13 अगस्त सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड रहा है। क्योंकि कोविड महामारी के बाद सिनेमा हॉल खुले थे, जिसमें ‘गदर 2’ ने 134.88 करोड़ रुपए की कमाई की थी और ‘ओएमजी 2’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 43.11 करोड़ की।

ओह माय गदर

‘गदर 2’ अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ के साथ रिलीज हुई थी, जो ‘ए’ सर्टिफिकेट दिए जाने के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी हैं और यह भारतीय स्कूलों में यौन शिक्षा के विषय पर आधारित है। अक्षय ने गुरुवार को दोनों फिल्मों को पसंद करने के लिए दर्शकों को धन्यवाद देते हुए बॉलीवुड के अपने बार्बेनहाइमर के लिए एक नए शब्द – ‘ओह माय गदर’ की घोषणा की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Disha Vakani ने परिवार के लिए किया बड़ा त्याग, एक्टिंग तक छोड़ दी…जानिए फिलहाल कहां हैं बिजी

‘गदर 2’ के बारे में अधिक जानकारी

1971 में स्थापित, ‘ गदर 2’ तारा सिंह (सनी देयोल) की अपने बेटे चरणजीत सिंह (उत्कर्ष शर्मा) को पाकिस्तानी सेना से छुड़ाने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की कहानी है। अमीषा पटेल एक बार फिर तारा की पत्नी सकीना के किरदार में नजर आ रही हैं। निर्देशक अनिल शर्मा ने गुरुवार को फिल्म की कुल 6 दिनों की कहानी साझा करते हुए ट्वीट किया था, ‘मोहब्बतें जब मिलती हैं .. आशीर्वाद जब मिलता है .. तो कमाल होता है (जब आपको प्यार और आशीर्वाद मिलता है तो अद्भुत चीजें होती हैं) .. 6वां दिन..इस तरह का संग्रह पहले कभी नहीं हुआ..भगवान बहुत दयालु हैं।’ रिलीज के छह दिन बाद फिल्म ने 261 करोड़ रुपए का कारोबार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *