जलवायु परिवर्तन के लिए आवाज उठाती रही है भूमि पेडनेकर, अब मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा ये अवार्ड

भूमि पेडनेकर ने कहा, ‘मैं IFFM से डिसरप्टर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह मान्यता मेरे लिए बहुत महत्व रखती है।

sb 1 2023 07 21T115509.532 | Sach Bedhadak

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने ‘भीड’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘बाला’ और अन्य फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडस्ट्री में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। अभिनेत्री ने अपनी अभिनय क्षमता से परे जलवायु परिवर्तन के लिए हमेशा आवाज उठाई है और जागरूकता फैलाते हुए उसके प्रति बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया है। पुरस्कार समारोह 11 अगस्त को होगा, जिसमें भूमि पर्यावरण से जुड़ी खास बातों पर चर्चा करेंगी और बताएंगी कि कैसे वह इस काम में अपनी भूमिका को और मजबूत करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘Ajmer 92’ से उठा 250 रेप पीड़िताओं की कहानी से पर्दा, कोई आरोपी बुर्के में पकड़ा तो कोई विदेश हुआ

इस सम्मान के लिए अपना आभार व्यक्त करते हुए, भूमि ने कहा, ‘मैं IFFM से डिसरप्टर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह मान्यता मेरे लिए बहुत महत्व रखती है। मेरा उद्देश्य प्रभावशाली जीवन जीना, सिनेमा में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की वकालत करना, लैंगिक समावेशिता की वकालत करना और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में काम करना है। यह पुरस्कार मेरे विश्वास को और मजबूत करती है कि मैं सही रास्ते पर हूं, सही दिशा में प्रगति कर रही हूं।

मैं इस साल IFFM में सभी के साथ सिनेमा और कला की शक्ति का जश्न मनाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व स्तर पर भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने और कलाकारों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए फेस्टिवल का अटूट समर्पण वास्तव में सराहनीय है।’

यह खबर भी पढ़ें:-राज कुंद्रा अब करेंगे बॉलीवुड डेब्यू, फिल्म में होगा मुख्य किरदार, ‘स्कैंडल’ की सच्चाई आएगी सामने!

विक्टोरियन सरकार के एक गणमान्य व्यक्ति द्वारा भूमि पेडनेकर को डिसरप्टर अवार्ड प्रदान किया जाएगा, जो मनोरंजन उद्योग में प्रभावशाली काम को मान्यता देने में फेस्टिवल और सरकार के बीच प्रयासों को प्रदर्शित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *