4 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े सारे रिकॉर्ड, 100 साल में पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय सिनेमा जगत ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। वैसे तो कई फिल्मे ऐसी है, जिन्होंने ब़क्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है, लेकिन ऐसा पहली बार देखा जा रहा है जब एक साथ चार मूवी लगातार चल रही है।

image 6 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। भारतीय सिनेमा जगत ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। वैसे तो कई फिल्मे ऐसी है, जिन्होंने ब़क्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है, लेकिन ऐसा पहली बार देखा जा रहा है जब एक साथ चार मूवी लगातार चल रही है। हाल ही के दिन में रिलीज हुई सनी देओल की गदर 2, अक्षय कुमार की OMG2, सुपरस्टार रजनीकांत की जेलर के साथ-साथ चिरंजीवी की भोला शंकर मूवी लोगों को खूब पसंद आ रही है। इन फिल्मों ने कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

एक हफ्ते में आई 4 मूवी

सिनेमाघरों में इस हफ्ते 4 मूवी लगी है। इन फिल्मों में सनी देओल की गदर 2, अक्षय कुमार की OMG2 हिंदी में और साउथ मूवी के सुपरस्टार रजनीकांत की जेलर के साथ-साथ चिरंजीवी की भोला शंकर साउथ फिल्मों के नाम शामिल है। 4 फिल्मों के एक साथ लॉंच होने के कारण लगातार इनके क्लैश होने की संभावना भी जताई जा रही थी, लेकिन इन फिल्मों की कमाई ने सभी को चौंका दिया है।

390 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई

सनी देओल, अक्षय कुमार, साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ-साथ चिरंजीवी की फिल्मों महज तीन दिन के अंदर कमाल कर दिया। मल्टिप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ये पहला मौका है, जब 4 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस 390 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। भारतीय सिनेमा में एक साथ कई मूवी तो आई है लेकिन उन्होंने कभी इतनी कमाई नहीं की।

दर्शकों ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड

आकड़ों की माने तो 11 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक सिनेमाघरों में 2 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग मूवी देखने पहुंचे है। पिछले 10 साल इस तरह का नजारा वीकेंड में नहीं देखने को मिला। ‘गदर 2’ ने अपने शुरुआती तीन दिनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 135 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, साथ ही अक्षय कुमार की OMG 2 ने लगभग 44 करोड़ रुपये, रजनीकांत की फिल्म जेलर ने चार दिनों के अंदर 146 करोड़ और भोला शंकर ने 26 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *