3000 रुपए का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना इस कंपनी के शेयर, खरीदने के मची लूट, 600 रुपए के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा भाव

Welspun Corp Ltd Share Price : कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी गुरुवार को वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली…

share Market 01 22 | Sach Bedhadak

Welspun Corp Ltd Share Price : कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी गुरुवार को वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। 18 जनवरी का यह शेयर मुंबई स्टॅाक एक्सचेंज (BSE) पर 5 फीसदी से अधिक तेजी के साथ 600 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। इस तेजी के पीछे एक बडा ऑर्डर मिला है। दरअसल, वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड की सहयोगी कंपनी ईस्ट पाइप्स इंटीग्रेटेड कंपनी फॉर इंडस्ट्री (EPIC) को सऊदी अरब सरकार से कुल 3000 करोड़ (लगभग SAR 1.32 बिलयिन) का मेगा ऑर्डर मिला है।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

ऑर्डर की डिटेल
कंपनी को पहला ऑर्डर स्टील पाइप के निर्माण और सप्लाई के लिए सलाइन वॉटर कन्वर्जन कॉर्पोरेशन (SWCC) से 2200 करोड़ का मिला है। वेलस्पन कॉर्प ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, ऑर्डर 39 महीनों में पूरा हो जायेगा। दूसरा ऑर्डर स्टील पाइप का निर्माण और सप्लाई के लिए सऊदी अरब ऑयल कंपनी (अरामको) से 339 करोड़ रुपए मिला है। इसे आठ महीने में एग्जिक्यूट किया जायेगा।

image 15 | Sach Bedhadak

तीसरा ऑर्डर 170 करोड़ का प्रोजेक्ट
वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड (Welspun Corp Ltd) का तीसरा ऑर्डर 170 करोड़ रुपए का है। यह ऑर्डर भी अरामको से स्टील पाइप की डबल जॉइंटिंग और कोटिंग के लिए है। इसे 20 महीने में एग्जिक्यूट किया जाना है। कंपनी ने कहा, इसे ऑर्डर का वित्तीय प्रभाव फाइनेंशियली ईयर 2024-25 की पहली तिमाही से फाइनेंशियली ईयर 2026-27 की दूसरी तिमाही तक दिखाई देगा। बता दें कि ईपीआईसी सऊदी अरब की हेलिकल सबमर्ज्ड आर्क वेलडेड (एसएसएडब्ल्यू) पाइपों की प्रमुख मैन्युफैक्चर है।

कंपनी ने गुजरात में निवेशक किया 40,000 करोड़ का निवेश
पिछले सप्ताह कंपनी ने घोषणा की थी कि वह गुजरात के कच्छ जिले में हरित अमोनिया संयंत्र स्थापित करने के लिए करीब 40,000 करोड़ का निवेश करेगा। इसके अलावा, वेलस्पन ने हाल ही में तेलंगाना में निवेश की घोषणा की और हाल ही में संपन्न तमिलनाडु इन्वेस्टर्स मीट में भी कंपनी ने लगभग 6000 करोड़ रुपए का निवेश करने का ऐलान किया है।