‘अशोक गहलोत ने आखिरी 6 महीने में जो फैसले लिए उनकी होगी जांच…’, CM भजनलाल शर्मा का ऐलान  

राजस्थान सरकार ने कैबिनेट बैठक में एक ऐसा फैसला किया है जो विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

sach 1 48 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Cabinet Meeting: राजस्थान में भजनलाल सरकार के बनने के करीब 34 दिन बाद आखिरकार पहली कैबिनेट बैठक गुरुवार को हुई. सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में चीफ मिनिस्टर ऑफिस (CMO) में हुई इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. वहीं मीटिंग में कल से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा के साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी गई. इसके अलावा कैबिनेट बैठक में एक ऐसा फैसला लिया गया है जो विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

दरअसल भजनलाल कैबिनेट ने फैसला किया है कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने बीते 6 महीने में राजस्थान में जो भी फैसले लिए उनकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक कमेटी का भी गठन होगा जो 3 महीने के अंदर सीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. मालूम हो कि गहलोत सरकार ने आखिरी के 6 महीनों में नए जिलों का ऐलान, फ्री मोबाइल और महंगाई राहत कैंप जैसे कई फैसले लिए थे. इसके अलावा भी भजनलाल कैबिनेट में कई अहम फैसले किए गए हैं.

नए कलेवर में आएगी अन्नपूर्णा रसोई योजना

वहीं 6 जनवरी 2024 से अन्नपूर्णा रसोई योजना में किए परिवर्तन को भी कैबिनेट में मंजूरी दे दी है जहां अभी तक इस योजना के तहत 450 ग्राम भोजन मिलता था वहीं अब उसे बढ़ाकर 600 ग्राम करने का तय किया गया है जिसके अंदर दाल, चपाती, सब्जी, मिलेट्स और आचार दिए जाएंगे. वहीं गहलोत सरकार के दौरान जो थाली 25 रुपए की होती थी जिसमें 17 रुपए सरकार की तरफ से दिए जाते थे, उसे बढ़ाकर अब 30 रुपए कर दिया गया है और अब सरकार 22 रुपए देगी.

अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन

इसके अलावा राज्य में होने वाले किसी भी तरह के संगठित अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार ने पहले से ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन कर दिया है. वहीं अब कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि जो कोई भी किसी तरह के संगठित अपराधों में शामिल पाया गया उसकी प्रॉपर्टीज जिसमें जो भी अवैध हो उस पर तुरंत बुलडोजर एक्शन लिया जाएगा.