1 रुपए के शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, हर दिन लग रहा 20% अपर सर्किट, 5 दिन में आया 57% उछाल

कारोबारी स्पताह के तीसरी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस दौरान कुछ पेनी स्टाम्क में भी जबरदस्त तेजी…

Visagar | Sach Bedhadak

कारोबारी स्पताह के तीसरी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस दौरान कुछ पेनी स्टाम्क में भी जबरदस्त तेजी आई है। ऐसा ही एक पैनी स्टॉक विसागर पॉलीटेक्स लिमिटेड है। इस शेयर की कीमत मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर अभी 1.80 रुपए है। आज यह शेयर 20% की तूफानी तेजी के साथ 1.80 रुपए पर पहुंच गया है, जो इस शेयर का 52 वीक का हाई भी है। बता दें कि इस शेयर की कीमत पिछले साल 22 मार्च को 0.68 पैसे तक गिर गई थी। जो इसके 52 वीक का सबसे लो स्तर है। कंपनी के शेयर में आज बुधवार को भी 20% की तेजी है और यह शेयर 1.80 रुपए पर पहुंच गया है।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

जानिए इस शेयर में कब कितना आया उछाल
पिछले पांच दिनों में यह शेयर 56.52 फीसदी तक उछल चुका है। 1 महीने में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 80% तक का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीनों में यह शेयर 112% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। दूसरे साल में यह शेयर 42% तक का निगेटिव रिटर्न दे चुका है।

अगर विसागर पॉलीटेक्स लिमिटेड के शेयर की बात करें तो 5.63% हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है। वहीं पब्लिक शेयरहोल्डिंग 94.37% की है। प्रमोटर्स के पास शेयरों की संख्या 1,64,88,533 शेयर की है।

image 8 | Sach Bedhadak

ASM के स्टेज 1 कैटगरी में शेयर
विसागर पॉलीटेक्स लिमिटेड के शेयर एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) के स्टेज 1 कैटेगरी में हैं। बता दें कि निवेशकों के हितो की रक्षा करने और बाजार की अखंडता को बढ़ाने के लिए भारतीय प्रतिभूति विनियम बोर्ड (Sebi) के अलावा स्टॉक एक्सचेंजों द्वारा पहल है। इसके तहत शॉर्ट और लॉन्ग टर्म के कैटेगरी में शेयर को बांटा जाता है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
विसागर पॉलीटेक्स लिमिटेड टेक्सटाइल सेक्टर से जुड़ी कंपनी है। कंपनी की अपनी रिटेल चेन और थोक चैनलों के तहत एथनिक वियर उत्पादों के Vividha ब्रांड के जरिए से देशभर में उपस्थिति है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 52.69 करोड़ रुपए है।