20 साल बाद बाजार में धमाकेदार एंट्री करेगा टाटा ग्रुप का आईपीओ, जानें कितनी होगी प्राइस बैंड और ओपनिंग डेट

Tata Technologies IPO : लगभग 20 साल के बाद टाटा ग्रुप की किसी कंपनी का आईपीओ बाजार में आ रहा है। SEBI ने भी टाटा…

tata techonologies 01 1 | Sach Bedhadak

Tata Technologies IPO : लगभग 20 साल के बाद टाटा ग्रुप की किसी कंपनी का आईपीओ बाजार में आ रहा है। SEBI ने भी टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को मंजूरी दे दी है। इस आईपीओ के जरिए टाटा मोटर्स कंपनी में हिस्सेदारी बेचने जा रही है। आइए जानते है कि टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ कब बाजार में आयेगा। इसका प्राइस बैंड कितना हो सकता है!

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

जानिए कितना हो सकता है टाटा टेक्नालॉजीज का आईपीओ की प्राइस बैंड?
शेयर बाजार से जुड़े एक्सपर्ट्स के मुताबिक टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 400 रुपए से 542 रुपए प्रति शेयर तक रह सकता है। टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की साइज 22015 करोड़ रुपए के आस-पास रह सकता है। संभावना है कि टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के जरिए टाटा मोटर्स कंपनी में अपनी साझेदारी 9.9 फीसदी घटा सकती है।

जानिए कब लॉन्च होगा टाटा आईपीओ

सेबी की रिपार्ट के मुताबिक, टाटा टेक्नालॉजीज का आईपीओ नवंबर के आखिरी में आ सकता है, टाटा मोटर्स एक लिस्टेड कंपनी है और यह आने वाले आईपीओ के जरिए शेयर बेचने जा रही है। बता दें कि टाटा मोटर्स का रिजल्ट 2 नवंबर को घोषित किया जायेगा। ऐसे में टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ इसके कुछ दिनों बाद हो सकता है।

क्या रह सकती है GMP?

एक्सपर्ट के अनुसार टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का जीएमपी 255 रुपये है। यानी ग्रे मार्केट टाटा ग्रुप के इस आईपीओ को लेकर बुलिश नजर आ रहा है।