Multibagger stock : इस एनर्जी कंपनी ने सालभर में तिगुना की रकम, दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल ने खरीद डाले 13 करोड़ शेयर

Multibagger stock : सुजलॉन एनर्जी के शेयरो ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि दौरान शेयरों ने 620%…

sulzon | Sach Bedhadak

Multibagger stock : सुजलॉन एनर्जी के शेयरो ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि दौरान शेयरों ने 620% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 16 अक्टूबर 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 2.57 रुपए के भाव था, जो 26 जुलाई 2023 को बढ़कर 18 रुपए के पार पहुंच गया है। हालांकि आज यह शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 18.05 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। वहीं सालभर में इस शेयर ने 214.46% फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं अब शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल ने सुलजॉन एनर्जी के शेयरो पर एक बड़ा दांव लगाया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stocks : AC बनाने वाली कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत, 10 हजार के बना डाले 6.95 करोड़

image 75 | Sach Bedhadak

मुकुल अग्रवाल ने खेला बड़ा दांव

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक मुकुल अगवाल ने विंड एनर्जी कंपनी के शेयरों पर बड़ा दांव खेला है। उन्होंने सुजलॉन एनर्जी के 13 करोड़ शेयर खरीदे हैं। जो जून तिमाही में कंपनी में उनकी साझेदारी 1.04 पर्सेंट रही। बता दें कि 2023 तिमाही में मुकुल अग्रवाल का नाम कंपनी के इनवेस्टर्स की सूची में नहीं था। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 20.80 रुपये है और कंपनी के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो लेवल 5.43 रुपये है। हालांकि इस शेयर पर लगातार 2 दिनों से अपर सर्किट लग रहा है।

image 76 | Sach Bedhadak

सुजलॉन के शेयरों में 214.46% का उछाल

बता दें कि कंपनी के शेयरों का भाव 26 जुलाई 2022 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 5.74 रुपये के भाव पर थे। सुजलॉन एनर्जी के शेयर 26 जुलाई 2023 को बीएसई में 18.05 रुपये पर पहुंच गए हैं। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 214.46% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने एक साल पहले कंपनी के शेयरों में एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो मौजदूा वक्त में वो 3.15 लाख रुपए का मालिक होता।

Sulzon 01 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

भारत में स्थित एक वैश्विक पवन ऊर्जा कम्पनी है। बाजार में हिस्सेदारी के मामले में, यह कंपनी एशिया में चौथी सबसे बड़ी विंड टरबाइन निर्माता है (और दुनिया भर में 8वीं सबसे बड़ी). निवल मूल्य के मामले में, यह दुनिया की सबसे मूल्यवान पवन ऊर्जा कम्पनी है। लेकिन बाज़ार मूल्य के आधार पर मापने पर, यह कंपनी वेस्टास[3] से छोटी है और संभवतः जीई (GE), गमेसा कॉर्पोरेशन टेक्नोलोजीका, एनरकौन और सीमेंस से भी जिनका बाज़ार मूल्य जानना कठिन है क्योंकि उनका व्यापार स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में नहीं किया जाता है। पुणे में मुख्यालय होने के अलावा, इस कम्पनी की भारत में कई निर्माण इकाइयां हैं जिनमें शामिल हैं पांडिचेरी, दमन, भुज और गांधीधाम साथ ही साथ मुख्य भूमि चीन, जर्मनी और बेल्जियम, में भी हैं। यह कंपनी भारत के राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *