5 दिन में 45 चढ़ा शेयर, आज लगा 10% का अपर सर्किट, SEBI के सवाल पर कंपनी ने दिया जवाब

पिछले कुछ दिनों में सन फार्मा एडवांस (Sun Pharma Advanced Research) के शेयरों में ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों…

Sun 01 | Sach Bedhadak

पिछले कुछ दिनों में सन फार्मा एडवांस (Sun Pharma Advanced Research) के शेयरों में ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में 10% का जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लग था। जिसके बाद कंपनी के शेयरों के भाव मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 423.60 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे मार्केट रेगुलेटर सेबी ने सवाल पूछे है।

यह खबर भी पढ़ें:– शेयर बाजार में निवेश करने से लगता है डर, बॉन्ड से ऐसे करें धमाकेदार कमाई?

कंपनी ने सेबी को दिया ये जवाब

SEBI के सवाल पर सन फार्मा एडवांस ने अपने जवाब में 4 जनवरी 2024 का जारी किया है। कंपनी ने गुरुवार को कन्फर्म किया है कि वो सेबी के नियमों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कीमतों में तूफानी तेजी पर जवाब देते हुए कहा है कि वो ऐसे किसी भी जानकारी से अवगत नहीं है जिसे सेबी के नियमों के मुताबिक जारी करना चाहिए। कंपनी ने स्पष्ट किया है वो 42वें जेपी मॉर्गन हेल्थ कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहेंगे। कंपनी 10 जनवरी 2024 को यह प्रेजेंटेशन देगी।

image 5 | Sach Bedhadak

4 लाख से अधिक का ऑर्डर
शेयर बाजार में सन फार्मा एडवांस लिमिटेड आज दोपहर 12.03 मिनट पर 5 साल के अच्चतम स्तर पर थे। 8 साल पहले कंपनी के शेयर 594 रुपए के लेवल पर पहुंच गए थे। यह शेयर बाजार में सन फार्मा एडवांस का रिकॉर्ड हाई है। कंपनी के पास 430000 लाख रुपए का ऑर्डर आज दोपहर में था।

image 6 | Sach Bedhadak

शेयर बाजार में सन फार्मा एडवांस लिमिटेड का 52 वीक लो लेवल 160.50 रुपए प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 13,539.04% का है। वर्तमान में कंपनी के प्रमोटर्स के पास 60% से ज्यादा का हिस्सा है। हालांकि म्युचुअल फंड्स की होल्डिंग 1 प्रतिशत से भी कम है। बता दें बाजार बंद होने के वक्त कंपनी के भाव 9.52 प्रतिशत की तेजी के साथ 421.75 रुपए के लेवल पर था।