मैं ऊंट और तू बकरी जैसी…पति ने पत्नी को घर से निकाला, 7 महीने पहले हुई थी शादी, अब चाहिए तलाक

खंडवा। पति-पत्नी में विवाद होना कोई नई बात नहीं है। अक्सर पति पत्नी में मारपीट और दहेज प्रताड़ना को लेकर तलाक के मामले सामान्य रूप…

New Project 2024 01 05T175751.563 | Sach Bedhadak

खंडवा। पति-पत्नी में विवाद होना कोई नई बात नहीं है। अक्सर पति पत्नी में मारपीट और दहेज प्रताड़ना को लेकर तलाक के मामले सामान्य रूप से आते हैं। लेकिन, मध्यप्रदेश के खंडवा में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला की कम हाइट होने पर उसका पति उसे प्रताड़ित करता है।

महिला से उसका पति कहता है कि तू बकरी जैसी लगती है और मैं ऊंट जैसा दिखता हूं, लोग हमें देखकर हंसते हैं, इसलिए हम साथ नहीं रह सकते। इसी के चलते वह तलाक देना चाहता है। मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित महिला थाने में एक विवाहिता ने पति और ससुसरावालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया कि खंडवा जिले के महिला थाने में अंजली (बदला हुआ नाम) ने शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने शिकायत में बताया कि उसका पति निलेश (बदला हुआ नाम) हाइट कम होने को लेकर उलाहना देता है और लगातार उसे प्रताड़ित करता है। पति ने महिला को उसके मायके भी भेज दिया है। महिला की शादी को अभी एक साल भी नहीं हुआ।

दरअसल, शादी के पहले निलेश ने अंजली को देखा था। उसके बाद ही शादी तय हुई, लेकिन अब निलेश का कहना है कि परिवार वालों के दबाव में उसने अंजली से शादी के लिए हां कर दी थी। अब दोनों की जोड़ी ही जग हंसाई का वजह बन रही है, इसलिए दोनों कही साथ नहीं घूमने जाते। यही विवाद की वजह भी बनी।

सास भी कहती है कि तलाक दे दे…

पत्नी अंजली ने बताया कि उसक पति निलेश उसे बोलता है कि तेरी हाइट छोटी है। मैं तेरे को नहीं रखूंगा। वो शराब पीकर आता है और मारता-कूटता है। बोलता है कि मैं ऊंट दिखता हूं और तू बकरी दिखती है। पति के घरवाले भी परेशान करते हैं। सास भी कहती है कि तलाक दे दे। ननद भी बोलती है कि तुम भाई को पसंद नहीं हो, वो आपके साथ घूमने फिरने भी नहीं जा सकता। वो साथ नहीं रहना चाहता है। कहता है कि तेरा दहेज ले जा और तेरी रकम दे जा। वह मुझे मायके छोड़ गया। अब फोन भी नहीं उठाता है और बात भी नहीं करता है। कहता है मुझे तलाक दे दे।

पति ने बातचीत बंद पत्नी को मायके भेजा…

निलेश ने अंजली को उसके मायके भेज दिया और अब उसने बातचीत भी बंद कर दी है। अंजली भी अब पति के साथ नहीं रहना चाहती, लेकिन अपने साथ हुई प्रताड़ना को लेकर व्यथित है, इसलिए पुलिस से न्याय पाना चाहती है। उसे इस बात का ज्यादा दुख है कि शादी के पहले ही यदि उसकी हाइट को लेकर न हो जाती तो कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन शादी करके अब उसे छोड़ दिया, जिससे उसका जीवन बर्बाद हो गया।

पुलिस ने कहा-दोनों पक्षों को सुनेंगे

महिला थाना प्रभारी सुलोचना गहलोत ने बताया, अंजिली आवेदिका मोरदड़ की रहने वाली है। मई 2023 में उसकी शादी हुई है। महिला का कहना है कि उसकी हाइट कम है जिसके कारण उसका पति उसे रखना नहीं चाहता है। हमने उससे बातचीत की तो वो भी अब उसके साथ रहना नहीं चाहती है। अभी आवेदिका को समझाइश दी गई है और अनावेदक पक्ष को भी बुलाया गया है। जल्दी इसका निरकारण करेंगे। दोनों पक्षों को सुनेंगे। जो भी लीगल सलाह दे सकते हैं या कार्रवाई कर सकते हैं, करेंगे।