20 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई, मॉर्केट में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है डिमांड

20000 रुपए लगाकर शुरू करें ये बिजनेस। महीने की होगी लाखों की कमाई। दिन प्रतिदन मॉर्केट में बढ़ रही इस बिजनेस की डिमांड।

T Shit Printing Business | Sach Bedhadak

Small Business Ideas : अगर आप कोई बिजनेस कराने की फिराक में इधर-अधर भटक रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा बिजनेस जिसमें आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। इस बिजनेस में आपको कोई मोटी रकम भी नहीं लगानी पड़ेंगी। तो चलिए शुरू जानते हैं उस बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में जो जिससे आप आसानी से एक बड़ा बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। वो बिजनेस हैं टीशर्ट प्रिंटिंग का। इस बिजनेस की मॉर्केट में खूब डिमांड भी है। टीशर्ट प्रिंटिंग के बिजनेस आइडिया बहुत ही अच्छा है। यह एक मोस्ट ट्रेडिंग बिजनेस है।

यह खबर भी पढ़ें:-सबसे सस्ते कपड़े और जूतों के लिए फेमस हैं दिल्ली के ये 3 मॉर्केट

आपने बहुत सारे लोगों को एक जैसी टीशर्ट पहने हुए देखा होगा। कॉलेजों के बच्चे अक्सर एक जैसी टीशर्ट पहने हैं, जिनमें उनके पीछे एक जैसा नाम लिखा होता है। किसी कंपनी द्वारा आयोजित कोई कार्यक्रम चल रहा होता है तो उस कंपनी का स्टॉफ एक ही जैसी टीशर्ट पहने नजर आते हैं और जिन पर पीछे कंपनी का नाम प्रिंट होता है। वो टीशर्ट कस्टमाइज होती हैं। आजकल यह बिजनेस बहुत ज्यादा पॉपुलर होता जा रहा है।

कैसे शुरू करें?

टीशर्ट प्रिंटिंग का काम आप अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं। चाहे तो आप एक दुकान लेकर भी यह काम शुरू करते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे की भी जरूरत नहीं पड़ती। इसके लिए आपको कुछ टीशर्ट लेनी होती है। आपको सिर्फ यह पता करना होता है कि प्रिंटिंग वाली ये टी-शर्ट कहां मिलेंगी?

दरअसल, इस बिजनेस में ऐसा होता कि बहुत से ग्राहक खुद आपको अपनी टीशर्ट प्रिंट करने के लिए देकर हाते हैं। इसमें आपको उसकी टीशर्ट पर उसका मनपसंद डिजाइन प्रिंट करना होता है। बहुत बार ऐसा भी होता है कि आपको कुछ बहुत सारी टीशर्ट प्रिंट करने का ऑर्डर मिलता है। जिसमें आपको कोई टीशर्ट नहीं दी जाती है। ऐसे में आपको टीशर्ट खरीकर उन पर प्रिंट करना होता है।

लागत-

टीशर्ट प्रिंटिंग के बिजनेस में लागत की बात करें तो यह बिजनेस आप 20,000 रुपए की लागत में शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक टी-शर्ट प्रिंटिंग की मशीन रखीदना होता है जिसकी कीमत 15,000 रुपए के करीब है। इसके अलावा दुकान का फर्नीचर आदि तैयार कराने के लिए खर्चा होता है।

यह खबर भी पढ़ें:-केंद्र सरकार के इस फैसले की वजह से बर्बाद हो गई यह कंपनी, एक ही दिन में 23% गिरा शेयर

फायदे –

टीशर्ट बिजनेस में कमाई बहुत अच्छी होती है। एक बार जब आप अपनी दुकान खोल लेते हैं और प्रिंटिंग मशीन भी खरीद लेते हैं। उसके बाद आपको ज्यादा पैसे नहीं लगाने पड़ते और बस फिर मुनाफा ही मुनाफा होता है। जैसे-जैसे आपका ये बिजनेस बढ़ेगा आप मोटा पैसा कमाते जाएंगे। एक टी शर्ट को प्रिंट करने के मॉर्केट में करीब 100-200 रुपए चार्ज होता है। अब आप खुद सोच सकते हैं इस बिजनेस में कमाई कितनी अच्छी है।

टीशर्ट प्रिंटिंग का भविष्य-

बीते कुछ वर्षों से इस बिजनेस की डिमांड खूब बढ़ रही है। आने वाले समय में यह बिजनेस और भी ज्यादा बढ़ने की संभावना है। अब टीशर्ट के अलावा कॉफी मग प्रिंटिंग, कुशन प्रिटिंग, बेडशीट और हुडी प्रिंटिंग वगैरह की मॉर्केट में खूब डिमांड बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *