700 रुपए के पार जायेगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 35% होगा मुनाफा

टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 3 जनवरी 2003…

tata 6 scaled | Sach Bedhadak

टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 3 जनवरी 2003 को यह शेयर 30 रुपए प्रति शेयर था, जो वर्तमान में बढ़कर 500 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान टाटा मोटर्स के शेयरों ने 1500 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। 10 मई 2023 को यह शेयर 510 रुपए पर पहुंच गया है। यह स्टॉक एक साल में 22 फीसदी के करीब बढ़ा है। वहीं, साल 2023 में अब तक 28 फीसदी बढ़ चुका है।

image 54 | Sach Bedhadak

12 मई को होगी कंपनी की बोर्ड मीटिंग

रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स की बोर्ड मीटिंग 12 मई को होगी। जिसमें कंपनी कई बड़े फैसले ले सकती है। कंपनी डिविडेंट देने का ऐलान भी कर सकती है, हालांकि अभी तक इस संदर्भ में आधिकारिक तौर पर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है। टाटा मोटर्स के शेयर वर्तमान में रॉकेट की रफ्तार से दौड़ रहे है।

image 55 | Sach Bedhadak

700 रुपए के पार जाएगा टाटा मोटर्स का शेयर
ब्रोकरेज शेयरखान ने टाटा मोटर्स के शेयर का बुलिश बताया है। उन्होंने कहा है कि यह शेयर आगामी छह महीनों में 700 रुपए के पार पहुंच जायेगा। इसके वेंचुरा सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड विनीत बोलिनजकर ने कहा कि टाटा मोटर्स 12 मई अपने Q4FY23 के नतीजों का अनाउंसमेंट करेगी। निवेशक रेवेन्यू और मुनाफे का इंतजार कर रहे हैं। विनीत बोलिनजकर ने कहा कि हमेन फाइनेंशियल ईयर के लिए टाटा मोटर्स के शेयरों का टारगेट प्राइस 720 रुपए प्रति शेयर रखा है।

जानिए कंपनी से जुड़ा कारोबार

टाटा मोटर्स लिमिटेड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माण कंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई, भारत में है, जो टाटा ग्रुप का हिस्सा है। कंपनी यात्री कारों, ट्रकों, वैन, कोच, बसों का उत्पादन करती है। टाटा मोटर्स ने 1988 में टाटा मोबाइल के लॉन्च के साथ यात्री वाहन बाजार में प्रवेश किया, इसके बाद 1991 में टाटा सिएरा, पहला भारतीय बन गया। एक प्रतिस्पर्धी स्वदेशी ऑटोमोबाइल विकसित करने की क्षमता हासिल करने के लिए निर्माता।

1998 में, टाटा ने पहली पूरी तरह से स्वदेशी भारतीय यात्री कार, इंडिका लॉन्च की और 2008 में टाटा नैनो लॉन्च की। टाटा मोटर्स ने 2004 में दक्षिण कोरियाई ट्रक निर्माता देवू वाणिज्यिक वाहन कंपनी का अधिग्रहण किया। टाटा जगुआर लैंड रोवर की मूल कंपनी रही है क्योंकि कंपनी ने इसे 2008 में Ford से Jaguar Cars और Land Rover के अधिग्रहण के लिए स्थापित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *