इस एनर्जी कंपनी का शेयर बना रॉकेट, मर्जर की खबर से 18 फीसदी तक आया उछाल

आईनॉक्स विंड एनर्जी के शेयरों लिमिटेड के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यह शेयर 13.04% की…

enragi | Sach Bedhadak

आईनॉक्स विंड एनर्जी के शेयरों लिमिटेड के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यह शेयर 13.04% की साथ 2055 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। वहीं आईनॉक्स विंड एनर्जी के साथ विलय को बोर्ड की मंजूरी के बाद 3.74% गिरकर 145.90 रुपए पर बंद हुआ है। बता दें कि प्रमुख विंड एनर्जी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर, आईनॉक्स विंड ने सोमवार को घोषणा की कि रणनीतिक निर्णय तहत कंपनी के निदेशक मंडल ने आईनॉक्स विंड एनर्जी को आईनॉक्स विंड में मर्ज करने की योजना को मंजूरी दे दी है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 2,148 रुपए है और इसका 52 वीक का सबसे लो लेवल 426.25 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 2040 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- 1500 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 40 फीसदी का होगा मुनाफा

image 49 | Sach Bedhadak

जानिए कंपनी की क्या है योजना

कंपनी के बोर्ड ने आईनॉक्स विंड एनर्जी के हर 10 इक्विटी शेयरों के लिए 54 रुपए के इश्यू प्राइस के साथ जारी वाले आईनॉक्स विंड के 158 इक्विटी शेयरों के साथ प्रस्तावित विलय के लिए स्वैप रेशियों को मंजूरी दे दी गई है। जबकि आईनॉक्स विंड एनर्जी के 10 शेयर 847 रुपए की कीमत पर जारी किए जायेंगे। इस मर्जर को उद्देश्य लिस्टेड संस्थनों की संख्या को कम करके समूह की संरचना को आसान बनाना है।

inox wind 01 | Sach Bedhadak

जानिए क्या कारोबार करती है कंपनी

आईनॉक्स विंड लिमिटेड एक भारतीय पवन ऊर्जा सेवा प्रदाता है। नोएडा, भारत में मुख्यालय, कंपनी आईनॉक्स समूह की सहायक कंपनी है। आईनॉक्स विंड लिमिटेड विंड टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) बनाती है और पवन संसाधन मूल्यांकन, साइट अधिग्रहण, बुनियादी ढांचे के विकास, निर्माण और कमीशनिंग, और लंबी अवधि के संचालन और पवन ऊर्जा परियोजनाओं के रखरखाव सहित सेवाएं प्रदान करती है। बिजनेस टुडे की 2015 की भारत की 500 सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में आईनॉक्स विंड को 167वां स्थान मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *