Rajasthan में निकली एक अनोखी बारात… 51 ट्रैक्टर लेकर दुल्हनिया लेने आया दूल्हा

बाड़मेर। राजस्थान में होनी वाली शादियों के चर्चे देश में नहीं विदेशों में भी होते है। यहां के रीति-रिवाज हर शादी को खास और अलग…

New Project 2023 06 13T162929.096 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान में होनी वाली शादियों के चर्चे देश में नहीं विदेशों में भी होते है। यहां के रीति-रिवाज हर शादी को खास और अलग बनाता है। राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार को भी एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां, दूल्हे की बारात का करीब एक किलोमीटर लंबा ट्रैक्टरों का काफिला निकला। बाड़मेर के गुड़ामालानी में सोमवार को 51 ट्रैक्टरों पर बारात निकली। दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर चलाकर पहुंचा। ट्रैक्टरों पर आई बारात जब दुल्हन के गांव पहुंची तो सभी हैरान रह गए और उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया।

जानकारी के अनुसार, बाड़मेर के गुड़ामालानी में सगराणियों की बेरी गांव के रहने वाले प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव की ममता गोदारा के साथ हुई। सोमवार सुबह दूल्हे के घर से बारात 15 किलोमीटर दूर रोली गांव के लिए 51 ट्रैक्टर पर रवाना हुई। 51 ट्रैक्टर पर करीब 200 से ज्यादा बाराती थे। दूल्हे प्रकाश चौधरी ने बताया कि मेरा परिवार किसान है। सभी खेती-बाड़ी करते हैं। किसान की पहचान ट्रैक्टर है। मेरे पिता की बारात भी ट्रैक्टर पर निकली थी। तब पूरे परिवार ने सोचा, क्यों न बेटे की बारात भी ट्रैक्टर पर ले जाई जाए।

परिवार में 20-30 ट्रैक्टर है मौजूद, दोस्तों ने मिलकर 51 ट्रैक्टर किए जमा…

दूल्हे के पिता जेठाराम ने बताया कि मेरे पिता-दादा की बारात ऊंटों पर निकली थी। वहीं मेरी बारात एक ट्रैक्टर पर निकली थी। इसलिए बेटे की बारात 51 ट्रैक्टरों पर निकाली है। उन्होंने बताया कि हमारे परिवार में 20-30 ट्रैक्टर पहले से हैं और मेरे किसान साथियों ने मिलकर कुल 51 ट्रैक्टर की सूची बनी थी। सुबह जब बारात निकली थी, तब 10-12 ट्रैक्टर और आ गए थे। वहीं शादी में आए बारातियों ने कहा कि हम लोग खेतीबाड़ी ट्रैक्टर से करते हैं, तो बारात इस पर क्यों नहीं ले जा सकते हैं? बारात गांव में पहुंची तो एक बार में इतनी संख्या में ट्रैक्टर देखकर लोग भी हैरान हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *