दीवाली से ठीक पहले SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए की बड़ी घोषणा, जानिए डिटेल्स

देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की है।

SBI, State bank of india, state bank of india helpline number, SBI helpline number, bank news, business news,

देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए कई नए नंबर भी जारी किए हैं, जिनके जरिए आप बैंक से जुड़ा कोई भी कार्य करने में सहायता ले सकते हैं। इस संबंध में बैंक ने एक ट्वीट कर जानकारी भी दी है।

SBI ने अपने ट्वीट में दी जानकारी

अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट करते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लिखा, “चलती-फिरती बैंकिंग सहायता के लिए हमारा नया नंबर याद रखें! जरुरत पड़ने पर बैंक के टोल फ्री नंबर 1800 1234 अथवा 1800 2100 पर कॉल करें।”

यह भी पढ़ें: अब कार में बैक सीट पर बैठने वालों को भी लगाना होगा सीट बेल्ट, वरना कटेगा चालान

बैंक ने जानकारी दी है कि नए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर ग्राहक घर बैठे सभी बैंकिंग सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। बैंक ने अपने ट्वीट में कई अन्य जानकारियां भी दी है, जिनमें बताया गया है कि टोल फ्री नंबर के जरिए अपने पिछले 5 बैंक ट्रांजेक्शन और अकाउंट में बैलेंस जान सकेंगे, अपने मौजूदा ATM कार्ड को ब्लॉक करवा सकते हैं, चैक बुक मंगवा सकते हैं, TDS की डिटेल और डिपोजिट पर मिलने वाले ब्याज की जानकारी ले सकेंगे, साथ ही साथ पुराने कार्ड को ब्लॉक कर नए ATM कार्ड को घर भी मंगवा सकेंगे।

24 घंटे सातों दिन ले सकेंगे टोल फ्री नंबर से हेल्प

बैंक ने खासतौर पर फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए नए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं ताकि ग्राहक दीवाली की छुट्टियों में भी बैंक द्वारा दी जा रही सुविधाओं को लाभ ले सकें। एसबीआई ने कहा है कि बैंक की यह टोल फ्री सर्विस सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *