सिर्फ 5 रुपए लगाकर कमाएं 3 लाख रुपए, आज ही फटाफट करे यह काम

Old notes and coin आप अपने पास मौजूद 5 रुपए के नोट की दोनों तरफ से फोटो खींचे और उसे अपलोड करके बेचने के लिए लिस्ट करवा दें।

Old notes and coin, how to sell old note, how to sell old coin, how to sell rare coin,

नई दिल्ली। पूरे विश्व में पुरानी करेंसी एकत्रित करने वाले प्रोफेशनल्स की संख्या दिनोंदिन तेजी से बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि जिनके पास एक भी पुराना नोट या सिक्का (Old notes and coin) है, वो फटाफट लखपति बन सकते हैं। सबसे बड़ी बात, इसके लिए आपको कहीं नहीं जाना, केवल अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप की मदद से भी आप ऐसा कर सकते हैं।

जानिए किन सिक्कों और नोटों (Old notes and coin) की है सबसे ज्यादा डिमांड

इस वक्त ऐसे सभी नोट और सिक्के (Old notes and coin) जो कम से कम 15 वर्ष पहले जारी किए गए थे, अच्छी कीमत पर खरीदे और बेचे जा रहे हैं। इनमें भी वे नोट जिन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अथवा रिजर्व बैंक के गवर्नर विमल जालान, सी. रंगराजन और अन्य के हस्ताक्षर हैं, की सबसे ज्यादा डिमांड है। यदि किसी नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक आ रहा है तो समझिए कि आपकी लॉटरी लग चुकी है। ऐसा नोट को आप 3 लाख रुपए तक में बेच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5000 रुपए लगाकर स्टार्ट करें ये आसान सा बिजनेस, हर महीने कमाएं हजारों रुपए

एक 5 रुपए का नोट भी आपको बना सकता है लखपति

इस वक्त सबसे ज्यादा डिमांड किए जा रहे नोटों में से एक नोट 5 रुपए का भी है। यह नोट हरे-नीले कलर का है। इस नोट के पीछे की तरफ एक ट्रेक्टर चलाते हुए किसान की फोटो बनी हुई है। इस नोट के दो वर्जन जारी किए गए थे। इनकी फोटो आप यहां खबर में सबसे उपर देख सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह नोट आसानी से मिल भी जाता है यानि आपको ज्यादा ढूंढने की जरूरत नहीं है बल्कि नोट को तुरंत बेचने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Old coin sell ऐसे सिक्के आपको घर बैठे बना देंगे करोड़पति, यहां जानें बेचने का सही तरीका

Old notes and coin से कैसे कमा सकते हैं पैसा

आपको करेंसी की ऑनलाइन खरीद-फरोख्त करने वाली वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आप अपने पास मौजूद 5 रुपए के नोट की दोनों तरफ से फोटो खींचे और उसे अपलोड करके बेचने के लिए लिस्ट करवा दें। फोटो के साथ ही आप अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल तथा ईमेल आईडी भी वहां पर डाल दें। अब आपकी पोस्ट सभी यूजर्स को दिखाई देने लगेगी। जो कोई भी उस नोट को खरीदने का इच्छुक होगा, वह आपसे संपर्क कर लेगा। आप उस व्यक्ति से मोलभाव कर अपने पास मौजूद नोट को मनचाही कीमत पर बेच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *