LIC policy: डेली 87 रुपए करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख रुपए, जानें डिटेल

LIC policy: Lic Aadhaar Shila Plan एक यूनिक सेविंग एंड इंश्योरेंस बेनिफिट्स पैकेज है। यह स्टर्जी समय के साथ परिवार को धन इकट्ठा करने में मदद करती है और आपातकालीन स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है

Lic Aadhaar Shila Plan | Sach Bedhadak

LIC policy: LIC भारत में निवेश के लिए सबसे सिक्योर मानी जाती है। अगर आप भी निवेश करने का मूड बना रहे हैं तो Lic Aadhaar Shila Plan आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। Lic Aadhaar Shila Plan एक यूनिक सेविंग एंड इंश्योरेंस बेनिफिट्स पैकेज है। यह स्टर्जी समय के साथ परिवार को धन इकट्ठा करने में मदद करती है और आपातकालीन स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है।

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी

एलआईसी आधार शिला एक ऐसी बचत योजना है जो मैच्योरिटी पर बचत और लाइफ प्रोटेक्शन दोनों प्रदान करती है। इसके अलावा यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो योजना परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है।

यदि बीमाधारक पॉलिसी की पूरी अवधि तक जीवित रहता है, तो योजना उन्हें परिपक्वता लाभ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, यह ऋण सुविधा और मोटर बीमा का विकल्प प्रदान करके तरलता आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-450 रुपए पर जाएगा सरकारी बैंक का शेयर, सालभर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी: लाभ

-मैच्योरिटी बेनिफिट्स
-डेथ बेनिफिट्स
-सरेंडर बेनिफिट्स
-लॉयलटी एडिशंस
-पॉलिसी लॉन
-टैक्स बेनिफिट्स
-प्रीमियम का भुगतान

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी: पात्रता

8 से 55 वर्ष की आयु के बीच की सभी महिलाएं पॉलिसी के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

पॉलिसी 10 से 20 साल के बीच परिपक्व होगी। परिपक्वता आयु 70 वर्ष है।

यह खबर भी पढ़ें:-Business Idea: 1.5 लाख में शुरू करें ये बिजनेस, खूब है डिमांड, 9 लाख तक की करें कमाई

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी: कैलकुलेटर

उदाहरण के लिए, आप 15 साल की उम्र से लेकर 25 साल की उम्र तक प्रतिदिन 87 रुपए जमा करते हैं। इस तरह से पूरे एक साल में 31,755 रुपए जमा होंगे। हालांकि, यदि आप 10 वर्षों तक लगातार निवेश करते हैं, तो आप 3,17,550 रुपए जमा करेंगे। यह 70 वर्ष में मैच्योर होगा, जिस समय आपको लगभग 11 लाख रुपए का कुल भुगतान प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *