PM मोदी की रिस्पेक्ट में कमी वाले बयान से भड़की BJP, CM गहलोत पर किया तीखा पलटवार

पार्टी के अंदर पीएम मोदी की रिस्पेक्ट में कमी वाले सीएम गहलोत के बयान पर बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है।

Vasundhara Raje, Gajendra Singh Shekhawat

जयपुर। पार्टी के अंदर पीएम मोदी की रिस्पेक्ट में कमी वाले सीएम गहलोत के बयान पर बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है। बीजेपी नेताओं ने कहा कि पीएम के नाम की आड़ में अपनी गलती दबाने का प्रयास इनकी पुरानी आदत है। जयपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम गहलोत ने कहा था कि बीजेपी में फूट पड़ चुकी है। उनकी पार्टी के नेता ही अब मोदी की इज्जत नहीं करते है। ऐसे में बीजेपी में जल्द बगावत हो सकती है। गहलोत के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएम गहलोत पर पलटवार किया है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा कि अपनी गलती को भुलाकर दूसरों पर दोषारोपण करना उनकी फितरत में है। लेकिन, वो यह भूल जाते हैं कि अगर कोई एक अंगुली किसी दूसरे की तरफ उठाता है तो तीन अंगुलियां अपनी तरफ उठती हैं। राजस्‍थान की जनता इनकी राजनीतिक चालबाजियों को जानती है। अबकी बार हिसाब बराबर भी करने वाली है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के पास दुनिया का सबसे लोकप्रिय चेहरा हो, उससे कांग्रेस में डर जायज है। जिस पार्टी के पास नरेंद्र मोदी जी जैसा नेता हो और जिस पार्टी के पास राहुल गांधी जैसा नेता हो, उसकी तुलना पूरा देश कर रहा है। बीजेपी में आज तक विभाजन नहीं हुआ है।

पीएम पर ऐसी टिप्पणी अमर्यादित और अशोभनीय : राजे

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी गहलोत पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नाम की आड़ लेकर अपनी गलती दबाने का प्रयास करना गहलोत की पुरानी आदत का हिस्सा है। वो भाजपा में बग़ावत का भ्रम फ़ैलाकर अपनी पार्टी की उस बग़ावत को दबाना चाहते हैं, जो कांग्रेस की पोलिटिकल अफ़ेयर कमेटी की बैठक में शुक्रवार को एक बार फिर से खुलकर सामने आई थी। राजे ने कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ़ विश्व में सबसे ऊपर है और वह दुनिया के सबसे सम्मानित नेता है। एक प्रदेश का मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री के बारे में यदि ऐसी बातें करता है तो वह ग़ैर जिम्मेदाराना ही नहीं, अमर्यादित और अशोभनीय भी है।

सीएम गहलोत ने दिया था ये बयान

सीएम गहलोत ने कहा था कि बीजेपी में फूट पड़ चुकी है। उनकी पार्टी के नेता ही अब मोदी की इज्जत नहीं करते है। ऐसे में बीजेपी में जल्द बगावत हो सकती है। जयपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में मीडिया से चर्चा के दौरान शनिवार को गहलोत ने कहा था कि भाजपा वालों से पूछ लीजिए इनकी बैठकों में क्या होता है? मालूम कर लीजिए कि क्या इनके संसदीय दल की बैठक में पहले जैसा माहौल होता है? उन्होंने पीएम को नसीहत देते हुए कहा कि आप इसको समझें, आपके ‘रवैये’ के कारण खुद की पार्टी तक आपके खिलाफ हो रही है। आपके खिलाफ में धीरे-धीरे ‘विद्रोह’ हो सकता है। उन्होंने कहा था कि भाजपा में फूट पड़ चुकी है, जो जल्द बगावत का रूप ले सकती है। इसलिए मैं पीएम मोदी को भी समझाना चाहूंगा कि वे ओबीसी समुदाय से प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे हैं। कम से कम ओबीसी का मान और सम्मान तो रखें।

ये खबर भी पढ़ें:-‘मेरी चोट का मजाक बना दिया आपने’ CM ने राठौड़ पर ली चुटकी, फिर एक पुराने वाकये का किया जिक्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *