दूसरे पति डैन जेवेट को भी तलाक देंगी जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी, तलाक में मिले थे 31 खरब रुपए

Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अपने दूसरे पति से तलाक लेना चाहती हैं।

mackenzie bezos, jeff bezos, amazon owner, business news

Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अपने दूसरे पति से तलाक लेना चाहती हैं। 2019 में बेजोस से अलग होने के बाद उन्होंने एक साइंस टीचर डैन जेवेट से शादी की थी। अब उन्होंने तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है।

वॉशिंगटन में किंग कंट्री कोर्ट में याचिका फाइल कर स्कॉट ने कहा है कि उनकी शादी के अनुबंधों को खत्म कर दिया जाए। दंपती ने कोर्ट में संपत्ति बंटवारे के दस्तावेज भी पेश किए हैं। मैकेंजी ने एक साल पहले ही डैन जेवेट से शादी की थी। डैन शादी से पहले एक प्राइवेट स्कूल में साइंस के टीचर थे। हालांकि शादी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। उनका कहना था कि स्कॉट से शादी के बाद उन्हें अपने साथी शिक्षकों के बीच अच्छा नहीं महसूस होता था।

29 अरब डॉलर है मैकेंजी स्कॉट की पुल प्रोपर्टी

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक स्कॉट की कुल संपत्ति लगभग 29 अरब डॉलर की है। वह अपने चैरिटी वर्क के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी ज्यादातर संपत्ति वसीयत या फिर चैरिटी के काम में खर्च होगी। स्कॉट ने अपने ब्लॉग, वेबसाइट और ऑनलाइन सामग्री से जेवेट का नाम हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की Post Office Franchise स्कीम के साथ जुड़कर शुरू करें अपना Business, कमाएं पैसा

स्कॉट का जब बेजोस के साथ तलाक हुआ था तो उनकी संपत्ति 36 अरब डॉलर थी। वहीं अमेजन में उनके शेयर 4 फीसदी थी। बेजोस से अलग होने के बाद उनकी संपत्ति तेजी से कम हुई है। बताया जा रहा है कि इन तीन सालों में स्कॉट ने 12 अरब डॉलर दान कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *