दुबई की इमारत में आग से 16 लोगों की मौत, मृतकों में चार भारतीय भी शामिल

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में दुबई की एक अपार्टमेंट इमारत में आग लग जाने से 16 लोगों की मौत हो गई। मरने…

New Project 2023 04 16T131648.940 | Sach Bedhadak

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में दुबई की एक अपार्टमेंट इमारत में आग लग जाने से 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार भारतीय भी शामिल हैं, जिनमें केरल के एक दंपति शामिल हैं। आग के चलते 9 लोग घायल भी हुए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुबई के अल रास इलाके में शनिवार देर रात करीब साढ़े बारह बजे रिहायशी इमारत में आग लगी। आग इमारत के चौथे फ्लोर पर लगी थी, जिसने इमारत के अन्य हिस्सों को भी चपेट में ले लिया।

‘गल्फ न्यूज’ ने बताया कि ‘दुबई सिविल डिफेंस ऑपरेशंस रूम’ को शनिवार को दुबई के अल रास की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली। यह आग इमारत की चौथी मंजिल में लगी और फिर अन्य इलाकों में फैलनी शुरू हो गई। ‘दुबई सिविल डिफेंस’ मुख्यालय के एक दल ने घटनास्थल पहुंचकर इमारत में रह रहे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। ‘पोर्ट सईद फायर स्टेशन’ और ‘हमरियाह फायर स्टेशन’ से भी दलों को बुलाया गया। करीब ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मरने वालों में केरल के दंपति और तमिलनाडु के लोग शामिल…

दुबई में रहने वाले भारतीय नसीर वातनपल्ली ने बताया कि मरने वालों में चार भारतीय शामिल हैं। जिनमें केरल के दंपति और तमिलनाडु के दो पुरूष हैं। पाकिस्तान के तीन चचेरे भाई और एक नाइजीरियाई महिला की पहचान की है। भारतीय दूतावास की मदद से शवों को भारत भेजने की कोशिश की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि इमारत में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं थे। फिलहाल, घटना की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *