Hero HF Deluxe सहित दूसरी बाइक्स हुई महंगी, नवरात्रि के पहले कंपनी ने बढ़ाएं 5000 रुपए

विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर ऑटोमोबाइल कंपनी Hero Motocorp ने नवरात्रि के ठीक पहले अपनी बाइक्स को महंगा कर दिया है। फेस्टिव सीजन में ग्राहकों…

Hero Motocorp, Hero Bikes, Hero HF Delux, Automobile news in hindi,

विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर ऑटोमोबाइल कंपनी Hero Motocorp ने नवरात्रि के ठीक पहले अपनी बाइक्स को महंगा कर दिया है। फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए कंपनी ने सभी बाइक्स की कीमत में अप्रत्याशित बढ़ोतरी कर दी है। नई कीमतें 22 सितंबर से लागू हो गई हैं।

इस वर्ष तीसरी बार बढ़ाई है Hero Motocorp ने कीमतें

यह भी पढ़ें: 60 रुपए में 100 km. चलेगी आपकी Honda Activa, आज ही सेटिंग्स में करें ये चेंज

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इस वर्ष की शुरूआत में ही जनवरी और फिर उसके बाद अप्रैल में भी बाइक्स की कीमतें बढ़ाई थी। दोनों बार कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में 2000 रुपए (कुल 4000 रुपए) की बढ़ोतरी की थी। इस बार भी एक हजार रुपए की वृद्धि की गई है।

इस तरह अब तक हीरो ने अपनी बाइक्स और स्कूटर पर कुल मिलाकर पांच हजार रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। नई कीमतों को लेकर कंपनी ने कहा है कि कच्चे माल की महंगी कीमतों के कारण व्हीकल्स बनाना पहले से महंगा हो गया है, बाइक्स की लागत बढ़ने के कारण ही कीमतों में वृद्धि की गई है।

फेस्टिव सीजन से ठीक पहले हुई एडवांस बुकिंग पर पड़ेगा असर

कंपनी द्वारा की गई इस वृद्धि का असर नवरात्रि और दीवाली के मद्देनजर हुई बाइक्स की एडवांस बुकिंग पर भी पड़ेगा। गौरतलब है कि देश में फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनियां कई ऑफर्स देती हैं जिनके चलते आम मध्यम वर्ग एडवांस बुकिंग करवाता है और शुभ मुहूर्त आते ही अपनी मनपसंद गाड़ी घर ले जाता है।

यह भी पढ़ें: Second Hand Two Wheeler खरीदते समय ध्यान रखें ये 4 बातें नहीं तो महंगा पड़ेगा सौदा

कंपनी द्वारा नवरात्रि के ठीक पहले कीमतें बढ़ाए जाने से देश के लाखों ग्राहक जो हीरों की बाइक्स खरीदना चाहते हैं, उन पर असर पड़ेगा। उनके लिए यह एक बड़ा झटका है, संभव है कि वे इस स्थिति में किसी दूसरी कंपनी की बाइक या स्कूटर खरीदना पसंद करें।

आपको बता दें कि हीरो न केवल देश की वरन दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। पिछले महीने हीरो मोटोकॉर्प ने कुल 4,62,608 यूनिट्स बेची थी। इन आंकड़ों में घरेलू बिक्री और दूसरे देशों को निर्यात किए गए कुल व्हीकल्स दोनों शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *