1683 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना ये शेयर, खरीदने की मची लूट, 6 महीने में दिया 60% रिटर्न

आईआबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IRB Infrastructure Developers Shares) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर आज…

irb 01 1 | Sach Bedhadak

आईआबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IRB Infrastructure Developers Shares) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर आज सोमवार को इंट्रा डे ट्रेड में 6.34% तक चढ़कर 43.46 रुपए पर पहुंच गया है। यह आईआबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर का 52 वीक का नया हाई भी है। बता दें कि शेयरों में इस ताबड़तोड़ तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी एनएचएआई (NHAI) से मिला है। इस आर्डर की वैल्यू 1683 करोड़ रुपए बताई गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

कंपनी ने कही ये बड़ी बात

आईआबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि उसे एनएचएआई से 1683 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। यह इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट को ग्वालियर-झांसी और कोटा बाईपास के टोलिंग, संचालन, रखरखाव और ट्रांसफर्ड का ऑर्डर है। कंपनी ने कहा कि यह ऑर्डर 1683 करोड़ के अपफ्रंट कॉन्फिगरेशन और 20 साल की रेवेन्यू-लिंक्ड रियायत अवधि के लिए सुरक्षित किया गया है। कंपनी ने कहा है कि इसके साथ, टोल ऑपरेट ट्रांसफर (टीओटी) क्षेत्र में लगभग 38% की मजबूत बाजार हिस्सेदारी के साथ आईआरबी इंफ्रा का परिसंपत्ति आधार बढ़कर 77000 करोड़ रुपए हो जायेगा।

image 36 | Sach Bedhadak

IRB के शेयरों का प्रदर्शन
आईआबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IAB Infrastructure Developers Limited) के शेयर पिछले कुछ सेशंस से फोकस में है। यह शेयर कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को 4.53 फीसदी की तेजी के साथ 42.65 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। पिछले एक महीने में इस शेयर में 14 % की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। बीते 6 महीने में यह शेयर 60 फीसदी से अधिक चढ़ गया है और YTD में यह शेयर इस साल 36 फीसदी तक चढ़ गया है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 24681 रुपए है।