LPG Cylinder Price: नए साल से पहले आम जनता को बड़ी राहत, गैस सिलेंडर के दाम घटे, चेक करें नए रेट्स

LPG Cylinder Price: नए साल और क्रिसमस से पहले तेल विपणन कंपनियों ने 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती है जो 22 दिसंबर से लागू हो गई हैं।

LPG Cylinder Price | Sach Bedhadak

LPG Cylinder Price: नई दिल्ली। तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने शुक्रवार को नए साल और क्रिसमस से पहले लोगों को बड़ी खुशखबरी देते हुए कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में संशोधन की घोषणा की है। खबरे हैं कि 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 39.50 रुपए तक कम होंगी और नई दरें आज यानी 22 दिसंबर से लागू हो गई हैं। कीमत में हुई कटौती के बाद अब दिल्ली में 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर 1757.50 रुपए में मिलेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-हर शेयर पर 4 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 5 साल में दिया 348.23% का

हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें अपरिवर्तित रहेंगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कमर्शियल और घरेलू एलपीजी सिलेंडर दोनों में हर महीने कीमतों की समीक्षा होती है। 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर अब दिल्ली में 1757.50 रुपए, कोलकाता में 1868.50 रुपए, मुंबई में 1710 रुपए और चेन्नई में 1929 रुपए में मिलेगा। मैट्रो सिटीज में एलपीजी सिलेंडर की नई 22 दिसंबर से लागू हो गई हैं। आप इंडेन एलपीजी गैस सिलेंडर की नई दरें देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी क्लिक कर सकते हैं।

दिल्ली में 820 रुपए में मिल रहा है घरेलू सिलेंडर

फिलहाल दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 820 रुपए है। इसके अतिरिक्त, सरकार उज्ज्वला लाभार्थियों को 300 रुपए प्रति सिलेंडर की एलपीजी सब्सिडी प्रदान करती है, और उन्हें प्रति वर्ष 12 रिफिल तक की अनुमति है।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त में कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपए की कटौती की थी, जिससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली थी। तब से, कीमत अपरिवर्तित बनी हुई है, और दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की मौजूदा कीमत 903 रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-लिस्टिंग होते ही रॉकेट बना ये शेयर, 46 रुपए से चढ़कर पहुंचा 57 रुपए के पार, पहले ही दिन मालामाल हुए