हर शेयर पर 4 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, 5 साल में दिया 348.23% का मल्टीबैगर रिटर्न

सालासार टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (Salasar Techno Engineering Ltd) के शेयरहोल्डर्स को ताबड़तोड़ मुनाफा होने वाला है। कंपनी ने अपने योग्य निवेशकों को हर शेयर पर…

salasar 01 | Sach Bedhadak

सालासार टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (Salasar Techno Engineering Ltd) के शेयरहोल्डर्स को ताबड़तोड़ मुनाफा होने वाला है। कंपनी ने अपने योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 4 बोनस शेयर देने का अनाउंसमेंट किया है। बता दें कि टावर बनाने वाली कंपनी के शेयर आज यानी गुरुवार को 9.52% चढ़ गए और इंट्रा डे में यह शेयर 65.40 रुपए तक पहुंच गया था। यह सालासार टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरों का 52 वीक का हाई है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 1865 करोड़ रुपए है।

image 40 | Sach Bedhadak

सालासार टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड ने बुधवार (20 दिसंबर) को अपनी बोर्ड बैठक में अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर जारी कर दिए है। बोर्ड ने हर मौजूदा शेयर के लिए 4 मुक्त शेयर जारी करने को मंजूरी दी गई है। बता दें कि बोनस शेयर जारी करने के लिए पात्र शेयरधारकों को निर्धारित करने की रिकॉर्ड तिथि अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। बोनस शेयर जारी करना सालासार टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड के सिक्योरिटीज प्रीमियम खाते के जरिए से किया जायेगा। कंपनी को बोनस शेयर जारी करने के लिए 126 करोड़ रुपए की जरूरत होगी। कंपनी ने कहा है कि बोर्ड मीटिंग की तारीख से 2 महीने के अंदर यानी आज अनुमानित तारीख है जब तक ऐसे बोनस शेयर जमा कर दिए जायेंगे।

image 39 | Sach Bedhadak

जानिए कंपनी के शेयरों का हाल
लॉग टर्म में इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, और पिछले पांच साल में 348.23% का ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। YTD पर इस साल यह शेयर 20% तक चढ़ चुका है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो स्तर 36 रुपए है। पिछले एक साल में यह शेयर 31.10% तक चढ़ चुका है। बता कि कंपनी का यह आईपीओ साल 2017 में आया था। उस वक्त यह भारतीय बाजारों में सबसे अधिक सब्सक्राइव किया गया आईपीओ था। इसे कुल 273.05 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ था।