बहुत ही सस्ते दामों पर जमीन और प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, BOB दे रहा है अवसर

क्या आप भी नया साल शुरू होने के पहले अपनी खुद की प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं? यदि हां, तो आपके लिए अभी सुनहरा मौका है।…

image 2022 12 26T114831.952 | Sach Bedhadak

क्या आप भी नया साल शुरू होने के पहले अपनी खुद की प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं? यदि हां, तो आपके लिए अभी सुनहरा मौका है। सरकारी क्षेत्र का बैंक Bank of Baroda इस महीने 28 दिसंबर 2022 को देश भर के अलग-अलग हिस्सों में अचल संपत्ति की नीलामी करने जा रहा है। यह ई-ऑक्शन होगी। इस मेगा ई-ऑक्शन में आप भी अपने लिए अपने बजट के हिसाब से प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

28 दिसंबर को होगा मेगा ई-ऑक्शन

बैंक ने ट्वीटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि पूरे भारत में आपके संपत्ति खरादने के सपने को बैंक ऑफ बड़ौदा पूरा कर सकता है। इसके लिए एक मेगा ई-ऑक्शन किया जा रहा है। इस मेगा ऑक्शन में दुकान, मकान, फ्लैट, जमीन, प्लॉट आदि संपत्तियों की नीलामी होगी।

SARFAESI Act के तहत होगी नीलामी

इस नीलामी में ऐसी संपत्ति को नीलाम किया जाएगा जो किसी कारण से लोन लेने के लिए गिरवी रखी गई थी। बाद में संपत्ति के मालिक उस प्रॉपर्टी पर लिया लोन नहीं चुका सके और बैंक को ऐसे संपत्ति नीलाम करके अपना पैसा वसूल करना पड़ता है। इसमें लगभग हर तरह की प्रॉपर्टी शामिल होती है, जिसमें फ्लैट, मकान, भूमि, कारखाना, इंडस्ट्रियल जमीन आदि सम्मिलित हैं।

ऐसे ले सकते हैं Bank of Baroda की मेगा ई-ऑक्शन में भाग

यदि आप भी इसमें पार्टिसिपेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आप https://ibapi.in/Sale_Info_Home.aspx पर क्लिक करके देख सकते हैं। यहां जाकर आप बिना रजिस्ट्रेशन या लॉग इन के पोर्टल पर एक्सेस कर सकते हैं। यहां पर आप अपने स्टेट, शहर के हिसाब से प्रॉपर्टी ढूंढ कर उसकी नीलामी में भाग ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *