इस धनतेरस और दीवाली पर घर बैठे सिर्फ 1 रुपए में खरीदें सोना, ये रहा तरीका

PayTM घर बैठे सोना खरीदने का अवसर दे रहा है। यहां पर आप एक रुपए में भी सोना खरीद सकते है, हालांकि आपको इसके लिए GST भी साथ में देनी होगी।

PayTM, Buy PayTM Gold, PayTM Gold Offer, PayTM Gold shopping offer,

पूरे विश्व में भारत सोने का सबसे बड़ा खरीदार है, यहां हर घर में किसी न किसी रूप में सोना जरूर मिलेगा चाहे कीमत कितनी ही कम या ज्यादा हो। दीवाली के फेस्टिव सीजन में धनतेरस पर यदि आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो अब आप बिना पैसे की चिंता किए जितना मर्जी उतना सोना खरीद सकते हैं। जी हां अब PayTM घर बैठे सोना खरीदने का अवसर दे रहा है। यहां पर आप एक रुपए में भी सोना खरीद सकते है, हालांकि आपको इसके लिए GST भी साथ में देनी होगी।

क्या है PayTM का Gold खरीदो ऑफर

फेस्टिव सीजन में PayTM अपने यूजर्स को Gold खरीदने का ऑफर दे रहा है। इस ऑफर के तहत आप अपनी मनमर्जी से गोल्ड खरीद सकेंगे यानि आप जितने पैसे का खरीदना चाहते हैं, उतने का ही खरीदें, यहां तक कि आप केवल एक रुपए का भी सोना खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 4000 रुपए लगाकर शुरू करें बिजनेस, हर महीने कमाएं 1 लाख रुपए तक

यदि आप वजन के अनुसार गोल्ड खरीदना चाहते हैं तो आप उस हिसाब से भी गोल्ड खरीद सकते हैं। आपको यहां सोना 24 कैरट वाला ही मिलेगा, यदि आप 22 कैरट सोना खरीदना चाहते हैं तो उसकी संभावना फिलहाल नगन्य ही है।

कैसे खरीदें Gold

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में PayTM ऐप इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आपको इस ऐप को अपने बैंक अकाउंट से कनेक्ट करना है। यदि आप पहले से ही पेटीएम एप यूज ले रहे हैं तो फिर ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। अब आपको PayTM ऐप ओपन करके होम पेज पर सर्च ऑप्शन में Gold लिखना है। इसके बाद आपको Gold का एक आइकन दिखाई देगा। यहां पर क्लिक करने से आप PayTM Gold के पेज पर आ जाएंगे। यहां पर आपको सोने की कीमत दिखाई देगी और आप अमाउंट और वजन दोनों के हिसाब से सोना खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अब UMANG App पर Aadhaar कार्ड से जुड़ी ये चार सर्विस भी घर बैठे ले सकेंगे

सोना खरीदने के लिए आपको कम से कम एक रुपया खर्च करना होगा। एक रुपया देकर आप 0.0001g सोना खरीद सकेंगे। आपको बता दें कि इस एक रुपए पर आपको GST के रूप में .04 रुपए भी चुकाने होंगे इस तरह आप 1.04 रुपए में गोल्ड खरीद सकेंगे। यदि आप वजन के हिसाब से खरीदना चाहते हैं तो ऐप पर वजन की मात्रा लिख दें, उसके बाद वहां पर सोने की कुल कीमत दिखाई देगी।

PayTM से ही चुका सकेंगे सोने की कीमत

सोना खरीदने के लिए आप अपने पेटीएम अकाउंट से ही पैसे खर्च कर सकेंगे। यदि आपके पास कोई प्रोमो कोड है या कूपन है तो उसका भी प्रयोग कर सकते हैं। कई यूजर्स को पेटीएम कैशबैक ऑफर भी देता है, आपके पास ऐसा ऑफर है तो आप भी उसका प्रयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *