सहारा में निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अमित शाह ने ट्रांसफर किए पैसे, जानें अब कब किसको मिलेगा पैसा

सहारा इंडिया में निवेश करने वालों के चेहरों पर खुशियां लौटने लगी है। दरअसल, अब डूबा हुआ पैसा अकाउंट में वापस आने लगा है।

Union Home Minister Amit Shah | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। सहारा इंडिया में निवेश करने वालों के चेहरों पर खुशियां लौटने लगी है। दरअसल, अब डूबा हुआ पैसा अकाउंट में वापस आने लगा है। गृहमंत्री अमित शाह के सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च करने के बाद करीब 18 लाख लोग पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। आज यानी शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने ट्रायल के तौर पर 112 लाभार्थियों के खाते में 10-10 हजार रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर की दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-रोज 100 रुपए का निवेश कर बने करोड़पति, यहां इंवेस्ट करने पर मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न

अब धीरे-धीरे 45 दिन के अंदर करीब 1 करोड़ निवेशकों के अकाउंट्स में 10,000 रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर की जाएगी। अमित शाह ने बताया कि अब तक 18 लाख लोग सहारा रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं और अब पैसे पहली किस्त के रूप में निवेशकों के अकाउंट्स आने लग गए हैं। आपको बता दें कि अमित शाह ने 18 जुलाई को सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया था। इस पोर्टल के जरिए सहारा में निवेश करने लोगों का पैसा वापस आएगा। जिनके निवेश की अवधि पूरी हो चुकी है। पोर्टल पर सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स की डिटेल्स हैं।

10 करोड़ निवेशकों के पैसे हैं पैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सहारा इंडिया की को-ऑपरेटिव सोसाइटीज के 10 करोड़ निवेशकों के पैसे फंसे हुए हैं। इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के लोगों की संख्या सबसे अधिक है। पैसे वापस नहीं मिलने पर निवेशकों ने इस मामले में सरकार से हस्तक्षेप करने की अपील की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Tata Group का नाम जुड़ते ही रॉकेट बना यह शेयर, आज 20% चढ़कर ऑल टाइम हाई पर पहुंचा

कोर्ट ने दी थी 5,000 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने को मंजूरी

मार्च महीने में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि सहारा ग्रुप की सरकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं के बकाया भुगतान के लिए सहारा सेबी अकाउंट से 5,000 करोड़ रुपए सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटीज में ट्रांसफर किए जाए। सहारा रिफंड पोर्टल में सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में निवेश करने वाले लोग आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *