मुकेश अंबानी का Campa पर बड़ा दांव, सीधे Coca Cola और Pepsi को देंगे चुनौती

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने स्वदेशी ब्रांड Campa खरीद लिया है। इसके जरिए मुकेश अंबानी कोका कोला और पेप्सी को सीधे चुनौती देंगे।

Campa, Campa Cola, Reliance Retail, Mukesh Ambani, business news,

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने स्वदेशी ब्रांड Campa खरीद लिया है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व में कंपनी FMCG मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। ऐसे में कंपनी का यह कदम बड़ी रणनीतिक स्ट्रेटेजी माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Campa को इसी वर्ष दीवाली तक रि-लॉन्च किया जाएगा। इसके तीन फ्लेवर कोला, लेमन और ऑरेंज फ्लेवर मार्केट में उतारे जाएंगे।

22 करोड़ रुपए में खरीदा Campa Cola को

बताया जा रहा है कि यह सौदा 22 करोड़ रुपए में किया गया है। नए प्रोडक्ट को रिलायंस स्टोर्स के साथ-साथ लोकल किराना शॉप्स पर बेचा जाएगा। अपने इस कदम के जरिए रिलायंस देश में पहले से मौजूद दो प्रमुख ब्रांड Pepsi और Coca Cola को सीधे चुनौती देगा। माना जा रहा है कि अपनी आक्रामक रणनीति के चलते कैम्पा कोला एक बार फिर से मार्केट में अपनी पकड़ बना लेगा।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए लगाकर कमाएं 3 लाख रुपए, आज ही फटाफट करे यह काम

1977 में लॉन्च किया गया था Campa Cola को

उल्लेखनीय है कि कैम्पा कोला को 1970 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद 1977 में जब देश में स्वदेशी की लहर चल रही थी, कैम्पा कोला देश का नंबर वन ब्रांड बन गया था। बाद में उदारीकरण के दौर में कोका कोला और पेप्सी की भारतीय मार्केट में एंट्री हुई और कैम्पा कोला बहुत पीछे रह गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *