Axis बैंक ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें, 2 साल के निवेश पर मिलेगा जोरदार रिटर्न

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिसं बैंक (Axis Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD)पर मिलने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है।

Axis Bank | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के एक्सिसं बैंक (Axis Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD)पर मिलने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। दरअसल, बैंक ने अलग-अलग अवधि की एफडी दरों में बेसिस प्वाइंट (BPS)में बढ़ोतरी की है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, नई रेट्स 21 अप्रैल, 2023 से लागू हो चुकी हैं। बता दें कि एक्सिस बैंक की ऑनलाइन एफडी में निवेश करने के लिए आपको कम से कम 5,000 रुपए जमा करने होंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-RBI की बड़ी कार्रवाई, 8 बैंकों को लगा ताला, चेक कर लें कहीं आपका बैंक तो नहीं है शामिल

एक्सिस बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.50% से लेकर 7 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक 2 साल से 30 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर सबसे ज्यादा 7.20% की दर से ब्याज ऑफर कर रहा ह, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को इस अवधि की FD पर 7.95% की दर से ब्याज मिलेगा।

Axis Bank की नई एफडी दरें

7 दिन से 45 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर 3.50% की ब्याज दर की पेशकश जारी रहेगी। 46 दिन से 60 दिन में मैच्योर होने वाली जमा पर बैंक 4% का ब्याज देगा। 61 दिन से 3 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 4.50% फीसदी ब्याज दर की पेशकश की जाएगी। 3 महीने से 6 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 4.75% की ब्याज दर दी जाएगी। 6 महीने से 9 महीने में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 5.75% ब्याज दर की पेशकश की जाएगी। 9 महीने से 1 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 6% ब्याज दर मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock : इस कंपनी के निवेशकों के खिले चेहरे, 20 हजार के निवेशक पर बने लखपति

थमी रेपो रेट में बढ़ोत्तरी की रफ्तार

आरबीआई ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है। दरअसल, नई फाइनेंशियल ईयर की पहली एमपीसी की बैठक में रेपो रेट को स्थिर रखने का ऐलान किया गया है। रेपो रेट को 6.50 फीसदी पर बरकरार रखा गया है। इससे पहले आरबीआई ने मई, 2022 से लेकर फरवरी 2023 तक रेपो रेट में 2.50 फीसदी का इजाफा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *