Vintage Car Photos : अजमेर की सड़कों पर इठलाती विंटेज कारों पर थमी नजरें, देखें शानदार तस्वीरें

Vintage Car Photos : अजमेर। गुजरे जमाने की शानदार कारें जिन्हें अब हम विंटेज कारों के नाम से जानते हैं, जहां उतरती हैं, नजरें बस…

Vintage Car Photos

Vintage Car Photos : अजमेर। गुजरे जमाने की शानदार कारें जिन्हें अब हम विंटेज कारों के नाम से जानते हैं, जहां उतरती हैं, नजरें बस उन पर ही ठहर जाती हैं। इनके रॉयल लुक और शानदार मॉडल से आज भी इनका तमाम कारों के बीच में वही रुतबा है जो दशकों पहले हुआ करता था। इसलिए कई मौकों के बहाने से इन विंटेज कारों को सड़क पर उतार कर सैर कराई जाती है,ताकि विंटेज कारों की खूबसूरती को निहारने का मौका हर किसी को मिल सके।

Vintage Car Photos

इसी क्रम में तीन दिन पहले अजमेर के मेयो कॉलेज में विंटेज कार रैली (Vintage Car Photos) का आयोजन किया गया था जो आज पुरस्कार वितरण समारोह के साथ समाप्त गया। इस दौरान रैली में एक से एक विंटेज कारें पहुंची, जिसे देखकर कोई भी खुद को सेल्फी लेने से नहीं रोक पाया।

Vintage Car Photos

समारोह में आईजी रूपिंदर सिंघ भी बतौर अतिथि मौजूद हुए। उन्होंने भी विंटेज कारों (Vintage Car Photos) की जानकारी ली। साथ ही आयोजन की जमकर सराहना की।

Vintage Car Photos


आयोजन की जानकारी देते हुए टीम ऑटो मेयो के प्रद्युमन नारायण सिंह और आर्जव मेहन्दीरत्ता ने बताया कि पहले दिन 20 अप्रैल बीकानेर पवेलियन पर रजिस्ट्रेशन किया गया। वहीं दूसरे दिन 21 अप्रैल को रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद मयूर स्कूल के वाशिंगटन ग्राउंड में विंटेज कारों (Vintage Car Photos) का डिस्पले किया।

Vintage Car Photos

वहीं तीसरे दिन शनिवार को बीकानेर पवैलियन पर विंटेज कारों का प्रदर्शन किया गया। जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े। आयोजकों ने बताया कि विंटेज कार रैली (Vintage Car Photos) के निर्णायक एल्लन अल्मैडा और टूटू धवन रहे।

Vintage Car Photos

इस रैली में बेस्ट इंडियन हैरिटेज कार (Vintage Car Photos) का खिताब हरिहर भाटी, फर्थेस्ट ड्रिवन कार का खिताब ठाकुर इन्द्र विजय सिंह खातीपुरा को, रेरेस्ट कार ऑफ द शो का सिद्धार्थ कासलीवाल को मिला।

Vintage Car Photos

बेस्ट जीप का कुंवर अधिराज सिंह खातीपुरा को, बेस्ट जीप रनर अप का हेमेन्द्र वेदसा को , बेस्ट ब्यूक का एच एच महाराजा डॉ अनंत नारायण सिंह को, बेस्ट ब्यूक रनर अप का विक्रमादित्य मसूदा को, बेस्ट अमेरिकन कार पोस्ट वार का विक्रम सिंह को मिला।

Vintage Car Photos

बेस्ट अमेरिकन कार प्री वार का संजय मोदी को, स्टूडेंट्स चॉइस का अविजित सिंह बदनौर को, बेस्ट यूरोपियन कार का देवव्रथ सिंह झालामंड को, बेस्ट यूरोपियन कार रनर अप का लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को मिला।

Vintage Car Photos

बेस्ट रिस्टोर्ड कार डॉज किंग्सवे कन्वर्टेबल और बेस्ट कार ऑफ द शो का खिताब स्ट्टज सिरीज एम स्पीडस्टर को दिया गया।

Vintage Car Photos


रैली में एक से एक विंटेज कार और जीप को देखने के लिए जहां लोग उमड़े तो वहीं आईजी रूपिंदर सिंघ भी बतौर उपस्थित रहे। उन्होंने भी विंटेज कारों के बारे में जानकारी ली साथ ही फोटो भी खि्ांचवाए।

Vintage Car Photos

लोगों में भी विटेंज कारों के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। कार्यक्रम का संचालन डॉ अचल दीप दुबे ने किया।

( फोटो और रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *