6 साल के मासूम को अमेरिका छोड़ भारत भागे मां-बाप, पुलिस को बच्चे के शव की तलाश

अमेरिका के टेक्सास में कई महीनों से लापता 6 साल के बच्चे की मौत होने की आशंका है। उसके माता-पिता भारत भाग गए हैं और…

Parents of 6-year-old child fled to India leaving America

अमेरिका के टेक्सास में कई महीनों से लापता 6 साल के बच्चे की मौत होने की आशंका है। उसके माता-पिता भारत भाग गए हैं और उनके खिलाफ बच्चे को बेसहारा छोड़ने और उसकी जिंदगी को खतरे में डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है। नोएल रोड्रिग्ज़-अल्वारेज़ पिछले साल नवंबर से लापता है। वह दिव्यांग था। 

एवरमैन के पुलिस प्रमुख क्रेग स्पेंसर ने गुरुवार को कहा कि गुमशुदा बच्चे की तलाश के मामले को हत्या की जांच में तब्दील कर दिया गया है और बच्चे के शव को बरामद करने की कोशिश की जा रही है। स्पेंसर ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस के पास नोएल की मां सिंडी रोड्रिग्ज़ सिंह और अर्शदीप सिंह के खिलाफ अपने बच्चे को बेसहारा छोड़ने और उसकी जिंदगी को खतरे में डालने को लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। 

झोपड़ी में रहता था नोएल 

नोएल, 37 वर्षीय सिंडी के 10 बच्चों में से एक था। उसके तीन भाई-बहन अपने दादा-दादी के साथ रहते हैं, जबकि नोएल और अन्य एवरमैन के एक इलाके में झोपड़ी में अपनी मां सिंडी के साथ रहते थे। नोएल का भारतीय मूल का सौतेला पिता अर्शदीप भी झोपड़ी में रहता था। एवरमैन पुलिस ने बताया कि 20 मार्च को टेक्सास परिवार सेवा विभाग ने पुलिस को एवरमैन में कल्याणकारी जांच करने को कहा था। 

नवंबर से लापता है बच्चा 

रिपाेर्ट में स्पेंसर के हवाले से कहा गया है कि 22 मार्च को नोएल की मां सिंडी, उसका पति अर्शदीप और छह बच्चे विमान से भारत रवाना हो गए, लेकिन उनके साथ नोएल नहीं था। अधिकारियों ने सिंडी और उसके पति अर्शदीप के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। वे दंपती को भारत से प्रत्यर्पित करके अमेरिका लाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने गुप्त सूचना पर नोएल की तलाश शुरू की थी। उन्हें जानकारी मिली थी कि बच्चा पिछले साल नवंबर से लापता है। पुलिस ने कहा, ‘हम हमारे संघीय साझेदारों के साथ काम कर रहे हैं।’

(Also Read- पोर्न स्टार केस में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अरेस्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *