Earthquake In Turkiye: तुर्किए में फिर आया भूकंप, 3 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल

Earthquake In Turkiye: तुर्किए और सीरिया में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। एक बार फिर तुर्की की धरती भूकंप के…

FIR lodged against brother of Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham, video of him waving Katta in marriage went viral

Earthquake In Turkiye: तुर्किए और सीरिया में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। एक बार फिर तुर्की की धरती भूकंप के झटकों से हिल गई है। वहीं इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मालूम हो कि तुर्किए और सीरिया पर 14 दिन पहले 6 फरवरी को ही भीषण भूंकप आया था। जिसमें करीब 45000 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए थे।

6.4 रही भूकंप की तीव्रता 

20 फरवरी सोमवार को आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 मापी गई है। भूकंप तुर्किए के दक्षिणी हैते प्रांत में आया। इसके झटके लेबनान, सीरिया और मिस्र में भी महसूस किए गए हैं। इसका केंद्र दक्षिणी तुर्किए शहर अंताक्या के पास दर्ज किया गया। इस घटना को लेकर तुर्किए के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि हैते प्रांत में आए इस भूकंप में 3 लोगों की मौत हो गई और 213 लोग घायल हो गए। 

14 दिन पहले मची थी तबाही

तुर्किए और सीरिया में 14 दिन पहले भीषण भूकंप आया था। जिसमें करीब 45 हजार लोगों की मौत हो गई थी। इसको लेकर भारत ने ‘मिशन दोस्त’ बनाया था। भारत की ओर से तुर्की में सेना भी भेजी गई और राहत बचाव कार्यों में मदद की गई। कई लोगों को रेस्क्यू कर जिंदा बाहर निकाला गया। वहीं अब दोबारा आए इस भूकंप के बाद पूरे देश में दहशत में फैली हुई है।

(Also Read- सीरिया पर इजरायल ने मिसाइल से किया हमला, 15 लोगों की मौत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *