पाकिस्तानी एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, तीन लड़ाकू विमान जलाए, 3 आतंकी ढेर

भारी हथियारों से लैस नौ आतंकियों ने शनिवार को सुबह पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) के एक प्रशिक्षण अड्डे पर हमला कर दिया, लेकिन सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया गया है। सेना ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले देश में तीन अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 17 सैनिक मारे गए थे।

pakistan terror attack | Sach Bedhadak

इस्लामाबाद। भारी हथियारों से लैस नौ आतंकियों ने शनिवार को सुबह पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) के एक प्रशिक्षण अड्डे पर हमला कर दिया, लेकिन सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया गया है। सेना ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले देश में तीन अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 17 सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों ने उसकी वायुसेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला किया। उसने पुष्टि की कि हमले के दौरान पहले से ही संचालन से बाहर कर दिए गए तीन विमानों को नुकसान पहुंचा है।

सेना ने पुष्टि की कि ‘पीएएफ प्रशिक्षण अड्डेमियांवली में तलाशी अभियान पूरा हो गया ह औै र सभी नौ आतंकियों को जहनुम भेज दिया गया है।’ बयान में कहा गया हैकि यह अभियान ‘आज सुबह अड्डे पर कायरतापूर्ण और नाकाम आतंकी हमले के बाद आसपास के इलाके में किसी भी संभावित खतरे को रोकने के लिए शुरू किया गया था।’

यह खबर भी पढ़ें:-Unique Diwali Gift : इसे कहते है दिवाली गिफ्ट… मालिक ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कार

कुछ घंटे पहले हुए हमले में 17 सैनिकों की मौत

इस हमले से कुछ घंटे पहले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें में कम से कम 17 सैनिक मारे गए। बलूचिस्तान में शुक्रवार को हुआ आतंकवादी हमला इस साल का सबसे वीभत्स हमला माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए हैं।

टीजेपी ने ली हमले की जिम्मेदारी

सेना ने कहा कि पीएएफ की संचालनात्मक स्थिति वाली किसी भी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, हालांकि पहले से संचालन से बाहर किए गए तीन विमानों को थोड़ा नुकसान हुआ है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध एक नए आतंकी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने मीडिया को दिए एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले की निंदा करते हुए कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ ने कहा, ‘हमारी सुरक्षा को कमजोर करने वाले किसी भी प्रयास का दृढ़ता से सामना किया जाएगा।’

यह खबर भी पढ़ें:-जापान के पास साइलेंट किलर, खतरनाक… बिना आवाज देता है मौत